You will definitely get what you want जो आप चाहेंगे वह आपको जरूर मिलेगा

Network Marketing in Hindi

You will definitely get what you want जो आप चाहेंगे वह आपको जरूर मिलेगा

You will definitely get what you want जो आप चाहेंगे वह आपको जरूर मिलेगा

You will definitely get what you want दोस्तों ‘ जो आप चाहेंगे वह आपको जरूर मिलेगा, लेकिन सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि उसे पाने के लिए जो नियम है उसे अपने जीवन में अप्लाई करना होगा , जब आप अपने जीवन में अप्लाई करेंगे तो आप वह सब कुछ हासिल कर सकते है जो आप चाहते है, इसके लिए आप को यह नियम जानने के लिए इस लेख ” You will definitely get what you want ” को पूरा जरुर पढ़ना होगा ।

You will definitely get what you want

Mr. Jim Rohn जी कहते हैं कि ” Just study and Practice for What you actually want…”

You will definitely get what you want

जिसका मतलब यह होता है कि आप जो कुछ भी चाहते हो उसके लिए आप सभी को पूरे इमानदारी के साथ मेहनत और लगन के साथ स्टडी करनी होगी। उसके बाद आप सभी को उस प्रोसेस को जानना होगा, उस नियम को जानना होगा और सिंपली उस नियम को आपको अप्लाई कर देना है।

For Example – जैसे कि मान लीजिए आपको अगर किसी फील्ड में सक्सेसफुल होना चाहते है तो सिंपली उसके लिए आपको सक्सेस को स्टडी करना है और प्रैक्टिस करना हैं।

Want to be wealthy

अगर आप wealthy या अमीर बनना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सिंपली दौलत के बारे में स्टडी करनी होगी और उसकी प्रैक्टिस भी करनी होगी। यानिकी एक ऐसे wealth और धन को Acquire किया जाता है जिसके बारे में आपको स्टडी करके उसकी प्रैक्टिस लगातार करनी होती है।

Advertisement

इसी तरह मान लीजिए कि, अगर आप को healthy होना है, तो सिंपली आप सभी को हेल्थ की स्टडी करनी होगी और फिटनेस की स्टडी करनी होगी। उसके बाद आप को उसकी प्रैक्टिस भी करनी होगी। मान लीजिए कि इसी तरह से अगर आप को खुश रहना है तो हैप्पीनेस की स्टडी करनी होगी और उसकी प्रैक्टिस भी करनी होगी । यानिकी –

“Whatever you want …”
Just study it ..
And practice it..

You will definitely get what you want
You will definitely get what you want

यही है बहुत ही सिंपल और बहुत ही पावरफुल नियम, जो कि हमें बताता है कि- जो कुछ भी हमें चाहिए , उसके लिए हमें स्टडी करनी होगी और उसकी प्रैक्टिस भी करनी होगी। यानिकी प्रैक्टिकली उसे अमल में भी लाना होगा। जैसे की आप सभी को पता है कि जो हमारे पास नॉलेज होता है वह अप्लाई नॉलेज ज्यादा बेहतर होता है न कि सिर्फ नॉलेज ‘ अगर सिर्फ नॉलेज है, तो किताबे ज्ञान है।

अगर आपने उसका अमल नहीं किया है तो वह आप के लिए वास्तव में कोई वैल्यू नहीं है। वही नॉलेज सही होता है जिसे हम अमल में लाते हैं और हमें यह नियम बताता है कि आप जो कुछ भी चाहते है ( “Whatever you want…” Just study it And practice it..) उसके लिए आप को स्टडी और प्रैक्टिस करनी होगी उसके बारे में,

You-will-definitely-get-what-you-want-4

Study And Practice

अदि आप चाहते है की आप के पास दौलत हो, आपकी इनकम बढ़े, आपकी सैलरी बढ़े या फिर जो भी कुछ आप चाहते है उसके लिए आपको स्टडी करनी ही पड़ेगी और साथ ही साथ उसका प्रैक्टिस भी करनी ही होगी। और यह सोचना होगा कि वह चीज कैसे पॉसिबल है और बाद में अगर आप समझ जाते हैं कि यह चीज इस तरह से पॉसिबल है तो आपको उसे अमल में लाना है उसका प्रैक्टिस करना है।

Advertisement

दिन प्रतिदिन आपको उसे इंप्रूव करना है, अगर ऐसे आप करेंगे तो उसे आप जल्द से जल्द हासिल कर पाएंगे। तो आप सभी समझ ही गए होंगे कि इस लेख का मैसेज बहुत ही सिंपल है। आपको जो कुछ भी चाहते है , चाहे वह मनी हो, सक्सेस हो, चाहे हेल्थ हो या फिर वेल्थ हो मतलब यह है कि जिस भी फील्ड में आप सक्सेज होना चाहते हैं वह सब कुछ आपको मिल सकता है बस उसके लिए आप को स्टडी करनी होगी।

प्रॉब्लम यह है कि हमें चाहिए कुछ और, हम मेहनत करते है कही और, उसके बारे में क्लियर हमें पता नहीं होती है, सबसे बड़ी प्रॉब्लम तो यह है हम सभी स्टडी कुछ और करते हैं और रिजल्ट देखने को कुछ और मिल जाता है।

For Example – हम सोशल मीडिया या बेकार के इधर-उधर अपना टाइम वेस्ट कर देते हैं और यह सोचते रहते हैं कि हमारा ज्यादा से ज्यादा इनकम बढे, हम ज्यादा हेल्थी और फिट रहे, हमारा रिलेशनशिप ज्यादा स्ट्रांग हो, हम हमेशा खुश रहें, लेकिन इसकी तो न हम स्टडी करते हैं और न हमें पता रहता है कि कैसे खुश रहन है, कैसे हमारा हेल्थ सही रहेगा, रिलेशनशिप सही रहेगा और इनकम को कैसे जल्द से जल्द बढ़ाएं ।

इसकी तो स्टेडि करते नहीं हैं और यही मेन रीजन यह है कि न तो हमारी इनकम बढ़ पाती है न हम खुश रह पाते हैं और इसी वजह से हमेशा हम परेशान रहते हैं कि ऐसा मेरे ही साथ क्यों हो रहा है । सिंपली हमें यहां पर यह समझना होगा कि हम जो कुछ भी चाहते हैं उस काम के नियम के खिलाफ जा रहे हैं, उसके बारे में न तो हम स्टडी कर रहे हैं और न ही उसका प्रैक्टिस कर रहे हैं।

तो यहां पर किस नियम के हिसाब से हमें अपने अंदर एक बदलाव लाना होगा और हमें सबसे पहले यह डिसाइड करना होगा कि वास्तव में हम चाहते क्या है जो कुछ भी हम चाहते हैं उसे बिल्कुल क्लियर करना होगा कि हमें यही चाहिए और हमें यही करना है। उसके बाद हमें स्टडी करनी होगी अब चाहे वह स्टडी बुक्स के माध्यम से हो या किसी भी अन्य माध्यम से हो बस हमें स्टडी करनी होगी और हमें यह समझना होगा कि वह चीज कैसे हासिल होती है जिसे हम चाहते हैं।

Advertisement

उसके बारे में स्टडी करने के बाद, हमें प्रैक्टिकल ही उसे समझना होगा, उसे अमल में लाना होगा और जब हम अमल करेंगे तो उसमे हमसे कुछ गलतियां भी होगी लेकिन उस गलती को सुधार कर हमें आगे चलना होगा। इसे पूरा करने में थोड़ा समय लग सकता है पर डे बाई डे हमें इसे इंप्रूव करना होगा और इससे आप यकीन मानिए की जो कुछ भी चाहते हैं उसे आप हासिल कर सकते हैं।


सिंपली इस छोटी सी नियम को आप अप्लाई अपने जीवन में जरुर करेंगे, तो मुझे पूरा आशा है कि आप सभी को इस लेख से कुछ सीखने को मिली होगी की यह नियम क्या है, यह नियम बहुत सिंपल है “Whatever you want …”Just study it.. and practice it..
तो जो कुछ आप चाहते हैं उसके लिए स्टडी कीजिए और प्रैक्टिस करते रहिए।

इसे भी पढ़ें –

6 Habits of a Successful Person That Always Keep Him Fit एक सफल व्यक्ति की 6 आदतें जो उन्हें हमेशा फिट रखती हैं

7 Morning habits that will give you success सुबह की यह 7 आदतें जो आपको सफलता दिलाएगी

Advertisement

UPSC Civil Services Exam 2021-22 Syllabus in Hindi PDF File Download

Top 10 Indian YouTubers 2021 Top Indian Youtubers Net Worth

Youtube Facts in hindi Youtube रोचक आश्चर्यजनक तथ्य

क्या आप एक सफल लीडर बनाना चाहते हैं ?डायरेक्ट सेल्लिंग या जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए यह किताबें जरुर पढ़ें

(  500+ बेस्ट हिंदी eBooks )
ये सभी किताबें आपको डायरेक्ट सेल्लिंग में नंबर 1 लीडर बना देंगी. इसलिए आप सभी इन किताबों को जरुर पढ़ें और अपने टीम के हर मेम्बर्स को भी पढने के लिए कहें.

Please Share This

Leave a Comment