Will India become number 1 country in network marketing by 2037 क्या भारत बनेगा 2037 तक नेटवर्क मार्केटिंग में नंबर 1 देश

Will India become number 1 country in network marketing by 2037- आज के इस लेख में मैं आप सभी को यह बताऊंगा कि क्या वाकई में भारत 2037 तक नेटवर्क मार्केटिंग का विश्व का नंबर 1 देश बनने जा रहा है?

Will India become number 1 country in network marketing by 2037-min
Will India become number 1 country in network marketing by 2037

तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि जी हां 2037 तक यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री बहुत बड़ी होने वाली है। जो लोग इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के बारे में गलत सोचते हैं। लोगों को गलत सलाह देते हैं तो क्या उन लोगों के कहने पर आपको इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में काम करना चाहिए?

इस बिजनेस को आपको अभी से ज्वाइन कर लेना चाहिए या फिर इसको इग्नोर कर देना चाहिए इसका फैसला आपको करना है।

अब यहां पर मैं आप सभी को यह समझाना चाहूंगा कि आखिर ऐसा कौन-सा कारण है जिस वजह से नेटवर्क मार्केटिंग भारत में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली है?

1. भारत में बढ़ती हुई जनसंख्या।

भारत में जनसंख्या सबसे ज्यादा है और नेटवर्क मार्केटिंग में जल्दी सक्सेस पाने के लिए ज्यादा लोगों की ही जरूरत पड़ती है और भारत में लोगों की कमी भी नहीं है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर देखा जाए तो भारत को पूरी दुनिया एक बड़े बाजार के जैसे देख रही है। भारत के लोग अपनी ताकत को नजर अंदाज कर रहे हैं। उनको यह लग रहा है कि नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन कराने के लिए लोगों की कमी है।

यहां पर मैं आप सभी को सिर्फ इतना समझाना चाह रहा हूं कि भारत में इतनी जनसंख्या है की ये नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में सफलता पाने के लिए नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए सबसे सूटेबल है यह भारत देश के लिए।

2. Unemployment

भारत में जब इतनी बड़ी जनसंख्या है तो यह किसी भी इंडस्ट्री की बस की बात नहीं है की भारत में जितनी जनसंख्या है उन लोगों के लिए रोजगार का निर्माण कर सके।

या फिर यह गवर्नमेंट की बस की बात भी नहीं है कि वह इतनी बड़ी रोजगार का निर्माण कर सकें। तो इसलिए हर व्यक्ति को अपना व्यवसाय शुरू करना पड़ेगा।

लेकिन खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए बाजार में जितने भी तरीके हैं उन सब में रिस्क सबसे ज्यादा है क्योंकि उसमें इन्वेस्टमेंट बहुत ज्यादा है।

लेकिन यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जो हर एक व्यक्ति को अपना व्यवसाय शुरू करने का मौका देती है वह भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के और बिना किसी रिस्क के यह नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस रिस्क फ्री बिजनेस है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए जो इन्वेस्टमेंट होता है ना के बराबर होता है इस बिजनेस में सिर्फ ₹500 से ₹1000 में भी जुड़ जाते हैं। यानी कि यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री ही एक ऐसे इंडस्ट्री है जिसमें हर एक व्यक्ति अपना व्यवसाय शुरू कर सकता है।

तो अनइंप्लॉयमेंट ज्यादा होने की वजह से यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री बहुत ही तेजी से ग्रो कर रही है।

3. Under employment

यानी कि लोगों का जो कैपेसिटी है उसके अंतर्गत लोग काम नहीं कर पा रहे हैं। उससे कम काम कर रहे हैं और उससे कम पैसा कमा पा रहे हैं। मेरे कहने का मतलब यह है कि जितनी उनकी योग्यता है उस योग्यता के हिसाब से वह पैसा नहीं कमा पा रहे हैं। यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री उन भी लोगों के लिए भी है जो बचे हुए समय में काम करके और ज्यादा इनकम अर्न करना चाहते हैं।

इस नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से कर सकता है बिना अपने प्रजेंट टाइम के काम को डिस्टर्ब किए।

4. Youngest nation

यानी कि भारत में नौजवानों की संख्या सबसे ज्यादा है और उन लोगों के पास कुछ सपने भी है और उस सपने को पूरा करने का जोश और जुनून भी है उनके अंदर लेकिन उनके पास कोई जरिया नहीं है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री उन्हीं लोगों के लिए एक जरिया उपलब्ध करवाती है कि अगर किसी के पास कोई सपना है और कुछ कर गुजरने की तमन्ना है तो इंडस्ट्रीज में काम करके अपने सपने को पूरा कर सकते हैं और एक बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं।

5. Unemployed family members

भारत में आज भी बहुत सारी घरें ऐसे हैं जिस घर में सात से आठ रहते हैं लेकिन सिर्फ एक कमाने वाला होता है और बाकी सारे खाने वाले होते हैं यानी कि कुछ महिलाएं होती हैं और कुछ बच्चे होते हैं जो पढ़ाई करते हैं कमा नहीं पाते हैं और जो महिलाएं होती हैं वह घर संभालती हैं।

तो यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री उन लोगों को भी यह मौका देती है कि जो लोग अभी तक कोई काम नहीं कर रहे हैं। वह लोग भी इस बिजनेस के जरिए पैसा कमा सकते हैं और अपना लाइफ स्टाइल को बेहतरीन कर सकते हैं।

6. Need of unadulterated product & nutrition

हमारा देश डायबिटीज का राजधानी बन चुका है और ब्लड प्रेशर के मामले में, अर्थराइटिस के मामले में, हृदय रोग के मामले में यहां के आंकड़े बहुत अच्छे नहीं हैं और इसका कारण यह है की हर चीजों में मिलावट, मिलावटी खानपान की वजह से और सही न्यूट्रीशन की कमी भोजन में।

तो नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में यह दोनों चीजें आपको मिलती है यानी कि बिना मिलावट का प्रोडक्ट मिलता है क्योंकि जो प्रोडक्ट बाजार में आते हैं वह बहुत सारे लोगों के हाथों से गुजर के आते हैं यानी कि उसमें वो लोग मिलावटी कर देते हैं।

लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में जो भी प्रोडक्ट आते हैं वह डायरेक्ट कंपनी से आते हैं और कस्टमर को मिल जाते हैं। तो बिना मिलावट का समान भी आपको मिलेगा और ज्यादातर कंपनियों में सही मात्रा में न्यूट्रिशन अवेलेबल होता है उसी का ट्रेनिंग में आपको सही नॉलेज दी जाती है।

एक ऐसा माहौल आप को दिया जाता है जहां पर हर व्यक्ति यही सोचता है कि मैं स्वस्थ रहूं मेरे परिवार के लोग स्वस्थ रहें और वह लोग अपने स्वास्थ्य के ऊपर अच्छे से काम करना शुरू कर देते हैं।

तो यही वह कारण है की नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के जरिए आप देश के स्वास्थ्य के औसत को और बेहतरीन बना सकते हैं और लोगों को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।

इस तरह के और भी बहुत सारे कारण हैं जिसकी वजह से कि भारत देश नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए सबसे सूटेबल कंट्री है।

तो यह नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री बहुत बड़ी हो रही है तो अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री को ज्वाइन कर लिए हैं तो आप इसको सीरियसली लीजिए आप इस में काम करना शुरू कर दीजिए।

और अगर आप अभी तक नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री को ज्वाइन नहीं किए हैं तो आप जल्द से जल्द इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री को ज्वाइन कर सकते हैं।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Will India become number 1 country in network marketing by 2037 क्या भारत बनेगा 2037 तक नेटवर्क मार्केटिंग में नंबर 1 देश) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Will India become number 1 country in network marketing by 2037 क्या भारत बनेगा 2037 तक नेटवर्क मार्केटिंग में नंबर 1 देश) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment