Why 90% of People Fail in Network Marketing or Direct Selling

Network Marketing in Hindi

Why 90% of People Fail in Network Marketing or Direct Selling Business in Hindi

Why 90% of People fail in Network Marketing or Direct Selling Business

नमस्कार दोस्तों , मैं अंगेश कुमार www.networkmarketinghindi.com से. आज इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताऊंगा कि Why 90% of People Fail in  Network Marketing or Direct Selling Business . यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं. तो आप बन रही हमारे साथ.

Network Marketing or Direct Selling

यह 21वीं सदी का सबसे Fastest Growing Business है . लेकिन फिर भी इस बिजनेस में 90% से अधिक लोग असफल हो जाते हैं. उससे पहले आपको Network Marketing में सफलता का एक Ratio है जो आपको समझना होगा वह है 90%, 8% और 2% मतलब यह कि नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में सिर्फ दो प्रतिशत लोग ही ऐसे होते हैं जो कि एक Luxury Life जी पाते हैं या अपने सारे सपने पूरे कर सकते हैं. 8% लोग ऐसे होते हैं जो इस बिजनेस के अवरेज होते हैं. बाकी 90% लोग असफल होते हैं.

Why 90% of People fail in Network Marketing or Direct Selling Business

Why 90% People Fail in Network Marketing

हम इस लेख में इन्हीं 90% लोगों के बारे में बात करेंगे. ऐसा क्या कारण है कि इस बिजनेस में 90% से अधिक लोग असफल हो जाते हैं. जो सबसे पहला कारण है वह है

हद से ज्यादा उम्मीद करना

Network Marketing बिजनेस में असफल होने का सबसे मुख्य कारण है कि हम जुड़ते हैं इस बिजनेस से इतना ज्यादा उम्मीद कर लेते हैं और वही उम्मीद जिस उम्मीद के साथ हम इस बिज़नेस जुड़ते हैं पूरा नहीं हो पाता है तो हम इस Business से Quite कर जाते हैं .

Advertisement

» Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट में लिस्ट कैसे बनायें

» Follow Up Kaise Karen फॉलो अप कैसे करें

कम लागत में Business का शुरू हो जाना

इस बिजनेस में असफल होने का दूसरा कारण है वह है कि यह बिजनेस बहुत ही कम पैसे या यूँ कहें की जीरो लागत में भी शुरू हो जाता है. इस वजह से नेटवर्क मार्केटिंग डायरेक्ट सेल्लिंग Business में में लोग अधिक से अधिक जुड़ जाते हैं. मैक्सिम लोग ऐसे होते हैं जो कि ऑलरेडी किसी काम को कर रहे होते हैं. जैसे स्टूडेंट या छोटा व्यवसाइ या कोई नौकरी वाला व्यक्ति .वह व्यक्ति अपना सारा काम करने के बाद में जो थोडा सा समय बचता है वह इस बिज़नस को देता है, और जब कुच्छ हो नही पाता है तो बोलता है की यह बिज़नस चलता ही नहीं.

बिजनेस छोड़कर जाने में कोई नुकसान नहीं है

कोई व्यक्ति जब इस बिज़नस को शुरू करता है तो वह जितना प्राइस पे करता है उसको उतने प्राइस का सामान मिल जाता है. जब उसे काम नहीं बढ़ता है तो वह सोचता हैं कि जितना हमने दिया था उसके बदले हमें तो सामान मिल गया है, तो मेरा कोई नुकसान नहीं. और वह इस बिज़नस को छोड़ देता है . यही यदि ट्रेडिशनल बिजनेस में होता वहां उसके उसको खोने के लिए बहुत कुछ होता .

Advertisement

सीखने की कोशिश ना करना

बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो किसी ना किसी फिल्ड के मास्टर होते हैं तो वह लोग ऐसा सोचते हैं कि मुझे तो सब कुछ आता है, और मुझे सीखने की क्या जरूरत है. लेकिन शायद वह लोग यह नहीं जानते कि हम अपने फिल्ड के मास्टर हैं . लेकिन इस फिल्ड में बिना सीखे कुछ नहीं हो सकता है.वो लोग दुसरे फिल्ड का अनुभव इस फिल्ड में लगाने लगते हैं.

» किसी भी Guests को Business Plan Kaise Dikhayen 6 Simple Step में

गलत आदत से इस बिजनेस की शुरुआत करना

जब कोई भीव्यक्ति इस बिज़नस में आता है तो एक नेगेटिव प्वाइंट को लेकर से बात करता है. जैसे- मैं तो ज्यादा लोगों को जानता नहीं हूँ तो ज्यादा लोग कैसे लेकर आ पाऊंगा. आप तो अच्छे से बात भी कर लेते हैं लेकिन मुझे तो बात करना भी नही आता है. मुझसे हो ही नहीं पाएगा इत्यादि. आपने अक्सर देखा हुआ है बहुत सारे लोग मिलते हैं इसी तरीके से बात करते हैं. बिजनेस शुरू किया नहीं और नेगेटिव बातें बोलना चालू. इस वजह से भी लोग असफल रहते हैं .

Why 90% People Fail in Network Marketing in Hindi नेटवर्क मार्केटिंग में 90% लोग क्यू फेल हो जाते है

मैं उम्मीद करता हूं दोस्तों आज का हमारा ये लेख पसंद आया होगा . यदि आपको इस लेख से फायदा हुआ हो तो कृपया इस लेख को अपने उन सारे दोस्तों के साथ शेयर करें अपने टीम के साथ शेयर करें ताकि वह लोग भी समझ सके इतने अधिक मात्रा में असफल कैसे हो जाते हैं.

Advertisement
Please Share This

Leave a Comment