What to do if the guest does not pick up the call क्या करें अगर गेस्ट कॉल नही उठाता है तो

What to do if the guest does not pick up the call. आज के इस लेख में मैं आप सभी को यह बताऊंगा कि जब आपका प्रोस्पेक्ट आपका कॉल नहीं उठाता है तो आपको क्या करना चाहिए?

What to do if the guest does not pick up the call
What to do if the guest does not pick up the call

आपको अपने प्रोस्पेक्ट के साथ किस तरह से रिलेशन बिल्ड करना चाहिए ताकि वह आपका कॉल उठाना बंद ना करें?

ज्यादातर यह प्रॉब्लम उन्हीं लोगों के साथ आता है जो लोग इस बिजनेस में नए होते हैं जब उनका प्रोस्पेक्ट उनका कॉल उठाना बंद कर देता है तो वह बहुत ही परेशान हो जाते हैं कि अब मुझे क्या करना चाहिए यह सोचने लगते हैं, अब मैं किसको अपने बिजनेस के बारे में समझाऊं?

तो आज के इस लेख में मैं आप सभी को यही बताऊंगा कि आपको अपने गेस्ट से ऐसा क्या बोलना चाहिए, किस तरह से अपना रिलेशनशिप बिल्ड करके रहना चाहिए ताकि आपका गेस्ट आपका कॉल उठाना बंद ना करें?

ज्यादातर लोग गलती क्या कर देते हैं कि जब वह अपने गेस्ट को इनवाइट करते हैं तो वो अपने गेस्ट को कॉल का टाइम नही देते हैं की मैं इस समय आपके पास कॉल करूंगा तो इस लिए कॉल एक्टिव नही हो पाता है।

तो अगर आप भी यह गलती कर रहे हैं तो आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है आपको नेटवर्क मार्केटिंग मीटिंग के लिए एक प्रोफेशनल तरीके से अपने गेस्ट को इनवाइट करना है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

मान लीजिए कि अगर आपका मीटिंग सुबह में 10:00 बजे होने वाला है तो आप अपने गेस्ट से यह बोल दीजिए कि मीटिंग होने से ठीक 10 मिनट पहले मैं आपके पास कॉल करूंगा, यह याद दिलाने के लिए कि आप अपना फोन अपने पास ही रखिएगा क्योंकि राइट 10:00 से हम लोगों का मीटिंग शुरू होगा।

आप अपने गेस्ट को यह फील मत होने दीजिए कि आपको उसकी जरूरत है बल्कि आप अपने गेस्ट को यह फील कराइए की उसको आपकी जरूरत है। जब आप अपने गेस्ट को यह फील करा देंगे कि आपको उसकी जरूरत नहीं बल्कि उसको आपकी जरूरत है अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए,

तो आपका गेस्ट अपने आप ही हर मीटिंग अटेंड करने के लिए और आगे आपका प्लान क्या है उसको जानने के लिए आपके पास कॉल करेगा कि अब आगे कैसे क्या करना है।

तो जब भी आपका कोई वेबीनार होने वाला हो तो आप अपने गेस्ट से यह बता सकते हैं कि मेरा वेबीनार सुबह में 10:00 बजे या फिर शाम को 5:00 होने वाली है यानी कि आपका वेबीनार का जो टाइमिंग है वह टाइमिंग आप अपने गेस्ट से बता सकते हैं कि इतने बजे से मेरा वेबीनार शुरू होने वाला है और मैं वेबीनार शुरू होने से 10 मिनट पहले आपके पास रिमाइंडर कॉल करूंगा इस वेबीनार के लिए।

और जैसे ही वेबीनार समाप्त हो जाए उसके बाद आप मेरे पास कॉल कीजिएगा और मुझसे यह जरूर बताइएगा कि आप इस वेबीनार को अटेंड किए या नहीं। क्योंकि मैं बहुत सारे लोगों के साथ कनेक्टेड हूं तो हो सकता है कि मैं आपके पास कॉल ना कर पाऊं और आप मिस हो सकते हैं,

इसलिए आप मेरे पास कॉल कर दीजिएगा और कॉल नहीं तो आप मैसेज जरूर करके बताइएगा कि आप इस वेबीनार को अटेंड किए हैं या फिर नहीं किए हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर आप मेरे पास मैसेज कर देते हैं तो मैसेज के जरिए ही हम लोग कनेक्टेड रहेंगे यह सारी बातें आप अपने गेस्ट को जरूर बताइए।

अब यहां पर मैं आप सभी को यह बता दूं कि वेबीनार समाप्त होने के बाद आपका गेस्ट आपके पास कॉल करता है तो आपको वहां पर क्या बात करना चाहिए कैसे बात करना चाहिए?

जब भी आपका वेबीनार समाप्त होता है और उस वेबीनार को अटेंड करने के बाद जब आपका गेस्ट आपके पास कॉल करता है तो आप उसी दिन से उसी कॉल के माध्यम से ही उसका फॉलो करना शुरू कर दीजिए।

और आप उस फॉलोअप के दौरान अपने गेस्ट को यह बता दीजिए कि मेरा अगला मीटिंग इस जगह पर इतने बजे से होने वाला है आप इस मीटिंग को भी जरूर अटेंड कीजिएगा यानी कि आपका मीटिंग जहां कहीं भी होने वाला है जितने बजे से होने वाला है वह टाइम आप अपने गेस्ट से बता सकते हैं।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि ऐसा ना हो कि कहीं एक वेबीनार अटेंड करने के बाद दूसरे मीटिंग का टाइम बता दिया जाए तो वह गेस्ट आने से मना ना कर दे?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

लेकिन ऐसा नहीं है वह आपके साथ कनेक्टेड रहेगा ही रहेगा अगर आप अपने गेस्ट के साथ अच्छा रिलेशन बिल्ड करेंगे तो वह गेस्ट आपका कॉल हर टाइम उठाने के लिए तैयार रहेगा। चाहे आप जब भी कॉल कीजिए जब भी उसको अपनी मीटिंग में बुलाइए वह आने के लिए तैयार रहेगा।

तो अगर आपका गेस्ट आपका कॉल नहीं उठा रहा है तो सबसे पहले तो आप उसके साथ अपना रिलेशन बिल्ड कीजिए और आप अपने बारे में उसको कम से कम बताइए और ज्यादा से ज्यादा उसके बारे में जानने की कोशिश कीजिए।

उसके बाद आप उसको अपने वेबीनार में बुलाइए, अपने मीटिंग में बुलाइये और उसका फॉलो करके आप उसको अपने बिजनेस में ज्वाइन करा दीजिए।

आज के इस लेख में बताए गए तरीके से अगर आप अपने गेस्ट के पास कॉल करेंगे तो आपका गेस्ट 100% आपका कॉल उठाएगा और आपके साथ बिजनेस भी ज्वाइन कर लेगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (What to do if the guest does not pick up the call क्या करें अगर गेस्ट कॉल नही उठाता है तो) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (What to do if the guest does not pick up the call क्या करें अगर गेस्ट कॉल नही उठाता है तो) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment