Top 10 Networkers in India 2021 भारत के 10 सबसे बड़े Networkers

Network Marketing in Hindi

Top 10 Networkers in India 2021 भारत के 10 सबसे बड़े Networkers

इस लेख में हम भारत के 10 सबसे बड़े Networkers ( Top 10 networkers in India 2021 ) के बारे में बात करेंगे । आप सभी यह जानना चाहते हैं कि इस समय भारत के 10 सबसे बड़े Networkers कौन हैं और वे सभी किस कंपनी में काम करते हैं और उनकी अभी तक की हाईएस्ट चेक कितनी गई है तो आप हमारे इस लेख ( Top 10 networkers in India 2021) को अंत तक जरूर पढ़ें । क्योंकि इस लेख में Top 10 networkers in India 2021 के बारे में मैंने बिल्कुल विस्तार से बात किया है । चलिए देखते हैं Top 10 networkers in India 2021 के लिस्ट में कौन-कौन है ?

Top 10 Networkers in India 2021

नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग के बारे में

नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग 21वीं सदी का सबसे फास्टेस्ट ग्रोइंग बिजनेस अपॉर्चुनिटी में से एक है । इस समय नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री से इस दुनिया में सबसे ज्यादा करोड़पति निकलते हैं ।

डायरेक्ट सेलिंग एक प्रकार का C to C बिजनेस है । मतलब क्या की इसमें सीधे कंपनि से कस्टमर को जोड़ दिया जाता है और जो भी बीच का मार्जन होता है उसको डिस्ट्रीब्यूटर में बांट दिया जाता है । इसी कंसेप्ट को नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग कहते हैं । जिसको अपनी निचे दी गई इमेज में देख सकते हैं ।

डायरेक्ट सेलिंग एक ऐसा व्यवसाय है जिसे कोई भी व्यक्ति अपने समय के अनुसार कर सकता है । इस इंडस्ट्री में आपको काम करने के लिए किसी भी प्रकार की विशेष योग्यता की कोई आवश्यकता नहीं है । चाहे आप किसी भी उम्र के हो या आपका क्वालिफिकेशन कम है या ज्यादा इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता । इस बिजनेस में कामयाब होने के लिए बस आपके अंदर जोश, जुनून और कुछ कर गुजरने का जज्बा होना चाहिए ।

इस समय पूरी दुनिया में करोड़ों ऐसे लोग हैं जो नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस से अपने कैरियर को बहुत अधिक इंप्रूव कर रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं । यदि आप भी इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बिल्कुल उचित है । क्योंकि आप इस समय में शुरुआत करके अपने भविष्य को डायरेक्ट सेलिंग के माध्यम से बना सकते हैं ।

Advertisement

पूरी दुनिया में 120 मिलियन लोग नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में काम करते हैं । इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इस इंडस्ट्री में 74 प्रतिशत केवल महिलाएं काम करती हैं और मात्र 24 प्रतिशत पुरुष काम करते हैं ।

2025 आते आते भारत में टोटल 1 करोड़ 80 लाख डायरेक्ट सेलर हो जाएंगे और यह इंडस्ट्री 2025 तक 64500 करोड की हो जाएगी । तो आप सोच सकते हैं की इस इंडस्ट्री में आपके लिए कीतना अधिक मौका है जहां से आप काम करके अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं ।

Top Networkers in India 2021 भारत के 10 सबसे बड़े Networkers

Top Networkers in India 2021 के इस लिस्ट में भारत के 10 सबसे बड़े डायरेक्ट सेलर के बारे में डिसकस करेंगे जिसमें हम जानेंगे कि वह लोग किस कंपनी में काम करते हैं उनका अभी तक का हाईएस्ट चेक कितना गया हुआ है ।

नोट – मैं आप सभी को यहां पर एक बात स्पष्ट कर दूँ की मैं यहां पर top 10 networkers की बात नहीं कर रहा हूं मैं उन टॉप 10 लोगों की बात कर रहा हूं जोकि डायरेक्ट सेलिंग या नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं ।

10. Sonu Shamra

सोनू शर्मा यह एक ऐसा नाम है जो शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग में काम करता है और सोनू शर्मा को न जानता हो । सोनू शर्मा सर वेस्टिज कंपनी में काम करते हैं उनका यूट्यूब पर 1 चैनल भी है जिस पर इस समय 5 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं तो आप सोच सकते हैं कि सोनू शर्मा सर कितने बड़े लीडर हैं ।

Advertisement

सोनू शर्मा सर का वेस्टीज कंपनी से अभी तक का हाईएस्ट चेक 20,00000 का गया हुआ है तो आप सोच सकते हैं कि सोनू शर्मा सर कितने पैसे कमाते होंगे ।

Sonu Sharma sir vestige

यदि हम यहां पर केवल top 10 networkers की बात करते तो सोनू शर्मा ही अभी तक के नंबर वन networker हैं । लेकिन हम यहां पर उन 10 लोगों की बात कर रहे हैं जो सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं इस इंडस्ट्री के माध्यम से तो इस मामले में सोनू शर्मा सर अभी थोड़े पीछे हैं ।

09. Madhav Singh

माधव सिंह जी सेफ शॉप कंपनी के बहुत अच्छे लीडर हैं । यह सेफ शॉप में पिछले कई वर्षों से काम कर रहे हैं । इनका अभी तक का हाईएस्ट चेक 27,92000 रुपये का गया हुआ है ।

Madhav singh safe shop

हालाँकि इनका यूट्यूब पर अभी तक कोई चैनल नहीं है लेकिन आप सभी को इनका बहुत सारा वीडियो यूट्यूब पर मिल जाएगा जो आप देख सकते हैं और समझ सकते हैं ।

08. Pawan Malik

पवन मलिक जी वेस्टीज कंपनी में काम करते हैं इनका अभी तक का वेस्टीज कंपनी से हाईएस्ट चेक ₹600000 का गया हुआ है । पवन मलिक सर का यूट्यूब पर चैनल भी है जहां पर यह रेगुलर मोटिवेशनल वीडियोस और ट्रेनिंग वीडियोस अपलोड करते रहते हैं इसको देख कर के सीख सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं ।

Advertisement
Pawan malik vestige

07. Sanjay Jain

संजय जैन जी सेफ शॉप कंपनी के बहुत बड़े लीटर हैं । इनका अभी तक का सेफ शॉप कंपनी के माध्यम से हाईएस्ट चेक ₹70,0000 हफ्ता तक गया हुआ है । यह एक बहुत अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर हैं जिनका आप सभी को यूट्यूब पर बहुत वीडियो मिल जाएगा जो आप देख सकते हैं सीख सकते हैं ।

sanjay jain safe shop

06. Surekha Bhargav

सुरेखा भार्गव जी मोदी केयर की सबसे टॉप earner में से एक है । आप जितने भी डायरेक्ट सेलर को जानते हैं जोकि सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं और सबसे पुराने हैं तो मैं बता दूं आप सभी से की सुरेखा भार्गव जी इस इंडस्ट्री में 1996 से काम करते हैं और यह सबसे ज्यादा समय से काम करती हैं ।

surekha bhargav modi care

सुरेखा भार्गव जी का अभी तक का हाईएस्ट चेक मोदी केयर के माध्यम से 80,00000 रुपये गया हुआ है । इनको मोदी केयर के माध्यम से एक बार 5 करोड का भी चेक मिला हुआ है ।

सुरेखा भार्गव जी का अपना खुद का एक यूट्यूब चैनल भी है जहां पर लोगों को मोटिवेशनल वीडियोस और ट्रेनिंग वीडियो प्रोवाइड करवाती हैं ।

05. Narsi Grewal

नरसी ग्रेवाल सर सेफ शॉप कंपनी में काम करते हैं । सेफ शॉप कंपनी में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नरसी ग्रेवाल सर हैं इनका सेफ शॉप कंपनी में अभी तक का हाईएस्ट चेक 1,02,80,626 का 1 हफ्ते का बना हुआ है जो कि सेफ शॉप कंपनी में सबसे ज्यादा है ।

Advertisement
Narsi grewal safe shop

यूट्यूब पर नरसी अग्रवाल सर का बहुत सारा मोटिवेशनल वीडियोस और ट्रेनिंग वीडियोस उपलब्ध हैं जो आप देख सकते हैं और अपने टीम को आगे बढ़ा सकते हैं ।

04. Shiv Kumar

शिवकुमार जी एडब्ल्यूपीएल ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited कंपनी में काम करते हैं और यह इस कंपनी के सबसे टॉप Earner में से एक है इनका अभी तक का हाईएस्ट चेक एडब्ल्यूपीएल के माध्यम से 1,50,00000 रुपया का गया हुआ है ।

shiv kumar ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited

03. Ramveer Singh

रामवीर सिंह जी भी एडब्ल्यूपीएल ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited कंपनी में काम करते हैं और यह भी एडब्ल्यूपीएल के टॉप Earner में से एक है । रामवीर सिंह जी का अभी तक का हाईएस्ट चेक 1,50,00000 रूपये का गया हुआ है ।

ramveer singh shiv kumar ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited

02. Mahipal Singh

महिपाल सिंह जी भी एडब्ल्यूपीएल ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited कंपनी में काम करते हैं और यह एडब्ल्यूपीएल कंपनी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लीडर हैं । महिपाल सिंह जी एडब्ल्यूपीएल के सबसे पहले Crown Ambassador लीडर हैं । इनका अभी तक का एडब्ल्यूपीएल के माध्यम से 1,50,00000 रुपये का हाईएस्ट चेक बना हुआ है ।

mahipal singh ramveer singh shiv kumar ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited

01. Siddharth Singh

सिद्धार्थ सिंह जी वेस्टिज कंपनी के नंबर वन Earner है । वेस्टीज कंपनी में सबसे अधिक पैसा कमाते हैं । वेस्टीज कंपनी के माध्यम से सिद्धार्थ जी का अभी तक का हाईएस्ट चेक 1 करोड़ 68 लाख का बना हुआ है । यह एक बहुत अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर और डायरेक्ट सेलिंग के ट्रेनर हैं जो अपनी ट्रेनिंग के माध्यम से लाखों लोगों को ट्रेन कर चुके हैं ।

Advertisement
siddharth singh mahipal singh ramveer singh shiv kumar ( AWPL ) यानी कि Asclepius Wellness Private Limited

यदि आप सभी भी इन लोगों के जैसे ही अपनी कंपनी का नंबर वन Earner बनना चाहते हैं तो आपके लिए भी यह बात बहुत जरूरी है कि आप सभी अपने ऊपर काम करें । अपने ऊपर काम करने से मेरा मतलब यह है की आप अपने स्किल्स को बढ़ाएं और अपने अंदर अच्छी अच्छी आदतें बिकषित करें ।

यह सभी काम तभी हो सकते हैं जब आप एक अच्छे रीडर हो मतलब क्या की आपके अंदर किताबों के पढ़ने की आदत हो । यदि आपके अन्दर किताबों को पढ़ने की आदत है तो आप भी अपनी कंपनी का नंबर वन Earner बन सकते हैं ।

आप सभी की सुविधा के लिए हमने डायरेक्ट सेलिंग की सबसे अच्छी बुक का एक सेट तैयार किया हुआ है जिसे आप निचे से देख सकते हैं । इसमें आप सभी को 11-11 ई-बुक का सेट दिया जाएगा और वह भी मात्र ₹99 के अंदर ।

Set One

top earner in mlm in india 2021

Set One मात्र 99 रुपया में 11 e-Book

Buy Now – e-book खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

Advertisement
  1. 45 सैकेंड मे प्रेजेंटेशन कैसे दे।
  2. The 5 Am Club हिंदी
  3. The Law Of Attraction हिंदी
  4. अच्छा बोलने की कला और कामयाबी
  5. अपनी सोच से अमीर बनिए
  6. अपने भीतर छुपे लीडर को कैसे जगाये
  7. अमीर लोग अमीर क्यो बनते हैं ।
  8. अवचेतन मन की शक्ति
  9. आप भी लीडर बन सकते हैं।
  10. कैरियर में सफलता के 21 मंत्र
  11. बिजनेस स्कूल

Set Two

top earner in mlm in india 2021

Set two मात्र 99 रुपया में 11 e-Book

Buy Now – e-book खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

इस फाइल के अन्दर आप सभी को 11 e-book दिए गए हैं जो की आप निचे देख सकते हैं. ये e-Book कम्पलीट हैं.

  1. रिच डैड और पूअर डैड
  2. जीतने का नजरिया
  3. जितना है। तो जिद करो
  4. टाइम मैनेजमेंट
  5. द 80 बाई 20 प्रिंसिपल
  6. द पावर ओफ हेबिट
  7. फायर आफ मोटिवेशन
  8. बडी सोच का बडा जादू
  9. बाडी लैंग्वेज
  10. मनी मैनेजमेंट
  11. सिक्रेट आफ दा मिलिनेयर माईंड

इन सभी किताब को पढ़कर के आप अपने स्किल पावर को बहुत अधिक बढ़ा सकते हैं और अपनी कंपनी के नंबर वन Earner बन सकते हैं ।

नोट- यह सभी किताब आप सभी को केवल एजुकेशनल परपज से दिए जा रहे हैं । इस किताब का पूरा श्रेय इसके सम्मानित लेखक और प्रकाशक हो जाता है ।

Advertisement

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने जाना की इस समय भारत के 10 सबसे बड़े Networkers ( Top 10 Networkers in India 2021 ) कौन हैं और उनकी अभी तक की हाईएस्ट चेक कितनी गई हुई है । मुझे पूरा उम्मीद है कि आप सभी को आज का हमारा यह लेख बहुत पसंद आया होगा यदि हमारा यह लेख आप सभी को पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ में शेयर करें ताकि वह लोग भी इसके बारे में जान सके

इसे भी पढ़ें

भारत के 10 सबसे बड़े Direct Sellers महीने की कमाई करोड़ों में Top 10 Networkers in India 2021

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ।

Please Share This

Leave a Comment

क्या आप एक सफल लीडर बनाना चाहते हैं ?डायरेक्ट सेल्लिंग या जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए यह किताबें जरुर पढ़ें

(  500+ बेस्ट हिंदी eBooks )

ये सभी किताबें आपको डायरेक्ट सेल्लिंग में नंबर लीडर बना देंगी. इसलिए आप सभी इन किताबों को जरुर पढ़ें और अपने टीम के हर मेम्बर्स को भी पढने के लिए कहें.