Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

Network Marketing in Hindi

Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

10 ऐसी फ़िल्में जिसे हर Network Marketing करने वाले को देखना चाहिए

Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi. हर तरह की मूवी रिलीज़ होती है, ये हमारे ऊपर निर्भर करता है की हम किस प्रकार की मूवी देखना पसंद करते हैं. कुछ मूवी हमें केवल मनोरंजन कराती हैं और कुछ मूवी ऐसी होती हैं जो हमें जीवन में बहुत कुछ सिखाती हैं.

Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

आज के लेख में मैं आप सभी को Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur movies in Hindi के बारे में बताऊंगा जो आपके काम आयेंगी आपके सोचने का नजरिया बदलेंगी. जो जिन्दगी की कई आयामों को छुएंगी. क्योंकि ये सिर्फ सिनेमा नहीं, सिने-माँ है. तो आईये अब Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur movies in Hindi को देखते हैं.

यदि आपको हमारा यह लेख Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi पसंद आता है तो कृपया इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें.

1. Manjhi The Mountain Man – Nawazuddin Siddique

” भगवन के भरोसे मत बैठो , क्या पता भगवन हमारे भरोसे बैठा हो “

Advertisement

ये डायलोग है Manjhi The Mountain Man की. यदि आपके जीवन में जोश और जूनून की कमी महशुश हो तो आप इस मूवी को लगा लेना और देखना आपके अन्दर फिर से एक नया जोश और जूनून भर जायेगा.

Manjhi The Mountain Man - Nawazuddin Siddique

जोश , जूनून और जज्बे का बहुत बड़ा मिशल है ” दशरथ मांझी ( मांझी द माउंटेन मैं ) “. दशरथ मांझी को अपने जीवन में बहुत सारी काठियों को फेश करना होता है इसी बिच उसकी पत्नी फगुनिया का तबियत ख़राब हो जाता है.

हॉस्पिटल पास में होता है , लेकिन बीच में पहाड़ पड़ता है जिस वजह से मिनटों की दूरी घंटों की हो जाती है. बीवी को अस्पताल लेकर जाने की कोशिश कर रहा होता और बीवी की मौत हो जाती है. इस बात का सदमा लग जाता है और तब वह डिसाइड करता है, फैसला करता है कि पहाड़ को मैं तोड़ के रहूंगा और सड़क बना कर रहूंगा.

” जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं ”

Advertisement

2. Lakshya – Hritik Roshan

Lakshya मूवी की जितने ही अच्छे गाने हैं ये मूवी उतनी ही बढ़िया है. यह मूवी कारगिल वॉर की घटनाओं के ऊपर बेस्ट मूवी है. जिसमें रितिक रोशन मेन लीड किया है. वह अपनी कैरियर की चीज को लेकर ज्यादा देर तक सीरियस नहीं रहते, भटकते रहते कभी कोई चीज कर ली कभी कोई चीझ कर ली.

Lakshya - Hritik Roshan

इस बीच उनकी सिलेक्शन इंडियन आर्मी में हो जाती है लेकिन उसको लेकर भी सीरियस नहीं है और छोड़ने की कोशिश कर रहा होता है. फिर किसी बात की वजह से वह वापस इंडिया आर्मी में आते हैं और इस बार एक सीरियस अच्छा ऑफिसर बन के दिखाते हैं. जिसके वजह से उन्हें कई प्रोजेक्ट लीड करने को मिलते हैं और वह सफल भी होते हैं.

यह मूवी वह लोग जरुर देखें जिनको दुभिधावों के बदल बार बार सताते हैं और जो लोग देश के लिए कुछ करना चाहते हैं.

3. Bhag Milkha Bhag – Farhan Akhtar

Bhag Milkha Bhag, ये कहानी है एक भारतीय एथिलिट की. जो अपनी बचपन की यात्रा के संघर्ष के बाद एक जाने माने एथिलिट के बारे में जाने जाते हैं. मूवी आपको एक ऐसे दौर में ले जाएगी जहाँ बटवारे के समय मिल्खा सिंह को अपनी फैमिली को खोना पड़ता है और मिल्खा सिंह अपनी मेहनत और लगन से एथिलिट बनते हैं.

Advertisement

Bhag Milkha Bhag - Farhan Akhtar

कुलमिलाकर Bhag Milkha Bhag एक ऐसी Inspirational मूवी है जो आपको मिल्खा सिंह के कड़वे अनुभव से उनकी सफता की ओर ले जाती है.

4. Lagan – Aamir Khan

लगान एक इन्पयारेशनल मूवी होने के साथ साथ एक entertaining मूवी भी है. लगान जैसी मूवी आपने सायद पहले कभी नही देखि होगी जो आपको किशानों की समस्या से जोडती है. लगान मूवी की कहानी है 1883 की है. जिसमें आपको देखने को मिलेगा सीधे साढ़े गाँव के लोगों को, लगान माफ़ करने के लिए ब्रिटिस टीम के साथ क्रिकेट खेलना पड़ता है.

Lagan - Aamir Khan

चंपारण गाँव के लोग जिसके लिए क्रिकेट किसी अजूबे से कम नही. गाँव वालों का क्रिकेट सिखने के साथ साथ रोमांच बढ़ता चला जाता है और क्रिकेट जितना जिन्दगी से ज्यादा जरुरी होता चला जाता है.

Advertisement

एक अच्छी स्टोरी के साथ साथ यह मूवी आपको इंस्पायर भी करती है और मूवी ख़त्म होने पर भी आप अशंतुष्ट नहीं होते बल्कि संतुष्ट होते हैं .

5. 3 Idiots – Aamir Khan

3 Idiots एक परफैक्ट मूवी है जो कहानी है 3 दोस्तों की. इस मूवी में स्टूडेंट लाइफ में पड़ रहे मेंटल स्ट्रेंथ के बारे में बताया गया है मूवी में एक ग्रेट मैसेज दिया गया है पेरेंट्स , स्टूडेंट्स और टीचर के लिए भी. यह मूवी आपका नजरिया education के प्रति बदलती है साथ ही आपको खुश रहने के, वर्तमान में जीने और स्टूडेंट को फ्यूचर प्लानिग के बारे में सही राह चुनने का सन्देश देती है.

3 Idiots - Aamir Khan

मूवी आपके सामने एजुकेशन सिस्टम की कमी को उजागर करती है साथ ही एजुकेशन में परिवार का दबाव के बारे में अवेयर करती है. साथ ही मूवी अपने फनी अंदाज़ में इंस्पायर करने वाले कई सारे मैसेज भी देती है.

6. A Wednesday – Nasaruddin Shah and Anupam Khair

आतंकबादीयों ने मुंबई शहर में बम लगाया होता हैं, और बम की जानकारी देने की शर्त पर आतंकबादियों को छुडवाने की शर्त रखी जाती है. यह फिल्म आपको आखिरी तक सस्पेंस बनाये रखती है और साथ ही आम आदमी की परेशानी आतंकबाद के बारे में बताती है.

Advertisement

A Wednesday - Nasaruddin Shah and Anupam Khair

एक असाधारण कहानी एक असाधारण सस्पेंस और असाधारण ट्विस्ट मूवी में बना रहता है.

7. Anand – Amitabh Bachchan and Rajesh Khanna

Anand मूवी हैं लाइफ और हप्पिनेश के बारे में जो आपको जीने का मतलब समझाती है. मौत और जीने के बिच खुशियाँ बांटना और जो मौत को भूल जाने की कला सिखाती है. मूवी डॉक्टर और उसके patient के बारे में है.

Anand - Amitabh Bachchan and Rajesh Khanna

patient जो ख़ुशी से जीकर मरना चाहता है और डॉक्टर कुछ भी करके मरीज को मरने से नही बचा सकता. आनंद मूवी आपको इस्न्पायर करती है, जीने के प्रति रवय्या बदलती है और छोटी छोटी खुशियों के बिच आपको जीना सिखाती है और मौत जो सच है उसे एक्सेप्ट करना सिखाती है.

Advertisement

8. Sachin a Billion Dream – Sachin

सचिन के लिए वह पागल पन , उनके लिए दिल थाम देने वाला है. जब क्रिकेट की शुरुआत में सचिन का दृश्य दिखाया जाता है. इसके अलवा फिल्म में कभी न मिटने वाली याद को तजा किया गया है. हालाँकि सचिन की उपलब्धियां इतनी ज्यादा है की उसे एक फिल्म में दिखाना या समेटना मुश्किल है.

Sachin a Billion Dream - Sachin

आप यदि सचिन के जीवन के बारे बहुत कुछ जानना चाहते हैं तो आपजो यह मूवी जरुर देखनी चाहिए.

9. Tare Zameen Par – Aamir Khan

तारे जमीन पर कहानी है 12 साल के बच्चे की जो आर्ट्स में अच्चा है. यह मूवी आपको कई सरे बच्चों की समस्या के बारे में बताती है साथ ही आपके दिल को छूती है और आपको इमोशनल भी करती है.

Tare Zameen Par - Aamir Khan

Advertisement

यह मूवी एक टोटल पैकेज है इमोशन का जो हंसती है , आपको रुलाती है और बच्चों की समस्या को समझने का मौका देती है.

10. Wake up Sid – – Ranveer Kapoor

आखिरी मूवी उनलोगों को पसंद आएगी जो जिंदगी में क्लेरिटी ढूंढ रहे हैं. जो कहीं ना कहीं तो confusonमें फंसे हुए हैं, करियर को लेकर क्लियर नहीं है, उनको बहुत प्रभावित करेगी. इस मूवी का नाम है Wake up Sid. यह मूवी है एक लड़के के ऊपर जो अपनी कार्रेरको लेकर बिलकुल भी सीरियस नहीं है. कॉलेज ख़त्म होने का बाद डिस्को, मस्ती, घूमना फिरना ऐशो आराम में बिजी .

Wake up Sid - - Ranveer Kapoor

पिता के बिजनेस करने की जगह घर को छोड़कर चला जाता है फिर उसको मिलती है एक लड़की जो उसके विचारों से बहुत अलग है, उसको मोटीवेट करती है और उसको सही रस्ते पर लती है.

मैं आशा करता हूँ की आपको यह 10 फ़िल्में जरुर पसंद आयेंगी, यदि पसंद आये तो सबके साथ इस लेख को जरुर शेयर करें ताकि सबलोग अच्छी अच्छी फिल्मे देख सकें और अपने ज्ञान को बढ़ा सकें.

Advertisement

बहुत – बहुत धन्यवाद.

Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

 

Please Share This

Leave a Comment