Safe Shop New Rules 2020 Q&A सेफ शॉप के नए नियम सवाल जबाब All about to network marketing and direct selling in hindi

Safe Shop New Rules 2020 Q&A सेफ शॉप के नए नियम सवाल जबाब

Safe Shop New Rules 2020 Q&A सेफ शॉप के नए नियम सवाल जबाब

Safe Shop New Rules 2020 के अनुसार Safe Shop अपने बिजनेस में बहुत तरीके का परिवर्तन किया है. ऐसे बहुत सारे परिवर्तन हैं जिनके ऊपर लगातार हमसे सवाल पूछे जा रहे हैं.

तो आज की इस लेख में मैं आप सभी के सवालों का जवाब एक एक करके स्टेप बाय स्टेप दूंगा. यदि यह हमारा लेख आप सभी को पसंद आता है तो कृपया करके अपने सभी के सभी मेंबर के साथ शेयर जरूर करें. ताकि उनके मन में भी आ रहे इन सभी सवालों के जवाब मिल सके.

इस समय जो भी Safe Shop Adviser है, चाहें वो पुराने हो या नए सबके मन में कई तरीके का कंफ्यूजन है कई बातों को लेकर के. क्योंकि अभी तक किसी के पास बहुत सारे सवालों के जवाब नहीं है.

लेकिन आप इस लेख को लास्ट तक पढ़िए आपके सभी सवाल जवाब मिल जाएंगे.

Safe Shop New Rules 2020 Q&A

Advertisement

Safe Shop New Rules 2020 Q&A

सवाल न.1 – अब सेफ शॉप में किस लेवल पर, कितने दिनों में, कितना BV ( Business Volume ) का सामान खरीदना अनिवार्य हैं ?

जबाब – Safe Shop अपनी 19वी सालगिरह में, अपने नए प्लान का घोषणा किया था. जिसमें यह बताया गया था कि जितने भी सिल्वर लेवल पर हैं या फिर सिल्वर लेवल से ऊपर हैं उनको प्रत्येक 3 महीने में कम से कम 20 BV ( Business Volume ) या उससे अधिक BV ( Business Volume ) का सामान खरीदना अनिवार्य हैं. सेफ शॉप के रिटेल इनकम क्वालीफाई बने रहने के लिए.

जितने भी फ्रेशर्स हैं उन सभी लोगों को या उन सभी लीडर्स को 1 साल तक की छूट है. 1 साल के बाद उन लोगों को भी बिजनेस में क्वालिफाई बने रहने के लिए कम से कम 25 BV ( Business Volume ) या उससे अधिक का सामान खरीदना अनिवार्य हैं.

सवाल न. 2 – सेफ शॉप MRP प्राइस और SSP प्राइस क्या है?

जबाब- Safe Shop SSP प्राइस वह प्राइस है जिस प्राइस पर आपको Safe Shop के सभी रिटेल प्रोडक्ट मिलते हैं. Safe Shop MRP प्राइस वह प्राइस है जिस प्राइस पर आप आगे अपने खरीदी गयी समान को रीसेल करते हैं या बेचते हैं.

जैसे- प्रोडक्ट MRP- 500 रूपया और SSP 325 रूपया.

सवाल न.3 – पुरानी आईडी का क्या होगा जो रिनुअल नहीं है.

जबाब – सबसे पहले एक अच्छी बात बता दें कि Safe Shop में जो पहले रेनुअल सिस्टम था वह खत्म कर दिया गया है. इसके जगह पर अब आपको हर 3 महीने बाद 20 BV ( Business Volume ) या उससे अधिक का प्रोडक्ट खरीदना पड़ेगा. जो भी आपकी आईडी रिनुअल नहीं है या आने वाली है तो उन सभी आईडी से आपको इस साल से 20 BV ( Business Volume ) समान खरीदना अनिवार्य हैं.

Advertisement

जब आप पुरानी किसी भी आईडी पर 20 BV ( Business Volume ) का प्रोडक्ट खरीदेंगे तो वह आईडी ऑटोमेटिक क्वालीफाई ( ग्रीन ) हो जाएगी.

सवाल न. 4 – ज्वानिंग कितने रुपए से होगी.

पहले सेफ शॉप में जो ज्वाइनिंग का प्राइस था वह नियर अबाउट छात्र ₹6600 से शुरू होता था और मैक्सिमम 20 – 25000 तक का प्रोडक्ट लेकर आप ज्वानिंग कर सकते थे. लेकिन अब 2020 से जॉइनिंग जो है वह आप 1 BV ( Business Volume ) का प्रोडक्ट लेकर भी शुरू कर सकते हैं. BV ( Business Volume ) का मतलब यह होता है कि आप ₹100 का प्रोडक्ट लेकर भी जॉइनिंग कर सकते हैं.

नोस्ट – यदि आप 1 BV ( Business Volume ) से ज्वाइन करवाते हैं तो आप सोच कर देखिए कि कितने साल में सिल्वर होंगे और कितने साल में डायमंड बनेंगे पॉसिबल नहीं है. इस प्रॉब्लम को ध्यान में रखते हुए Safe Shop के द्वारा कुछ कंबाइंड प्रोडक्ट तैयार किए गए हैं.

जिसे आप निचे दिए Download Button click करके विडियो देख सकते हैं और वहां से Download कर सकते हैं.

Download Now

आप हमेशा कोशिश करिए कि उन कंबाइंड प्रोडक्ट को बेचें ताकि आपका बिजनेस वॉल्यूम ज्यादा हो, आपका लेवल जल्दी बढ़े और आपकी टीम ज्यादा पैसा कमाए.

Advertisement

*Safe Shop Latest Products 2020 All Combined Product with BV Explained and PDF Download

*  Safe Shop New Product Price List 2020 in PDF Download

सवाल न. 5 – पेमेंट कैसे करें ?

जबाब – सेफ शॉप में अब यानी कि 2020 से जो पेमेंट करने का ऑप्शन है वह भी पूरी तरीके से बदल दिया गया है. अब आप पेमेंट करने के लिए Safe Shop की वेबसाइट पर डायरेक्ट अपने क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड यहां इंटरनेट बैंकिंग से से पेमेंट कर सकते हैं.

नोट – ( यदि आप आज की डेट में यानी कि 3 जनवरी 2020 से 15 जनवरी तक पेमेंट करना है तो आप कंपनी के बैंक खाते से भी पेमेंट कर सकते हैं.
लेकिन यहां पर एक बात का विशेष ध्यान दें कि Safe Shop के नियम कभी भी बदल सकते हैं. इसलिए आप पेमेंट लगाते समय अपने सीनियर या कंपनी से बात कर ले तब जाकर पेमेंट लगाएं अन्यथा आप डायरेक्ट डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करें )

सवाल न. 6 – किस ग्रुप में कौन सा सेल डालें. ( ब्लू ग्रुप, अंबर ग्रुप या पर्पल ग्रुप )

जबाब – अब Safe Shop अपने  नए बिजनेस प्लान में तीन ग्रुप हैं जैसा कि आप नीचे दिए गए इमेज में देख सकते हैं.

Safe Shop New Rules 2020 Q&A

बहुत सारे लोगों के मन में एक सवाल है, बहुत सारे क्या सबके मन में ये सवाल है कि सेल किस ग्रुप में डालें ( ब्लू ग्रुप, अंबर ग्रुप या पर्पल ग्रुप ) . तो इसका जवाब है आप अपनी किसी भी सेल को जिस ग्रुप में चाहे उस ग्रुप में डाल सकते हैं. यह पूरी तरीके से आपके ऊपर डिपेंड करता है.

Advertisement

इस समय ब्लू ग्रुप एक्टिव है मतलब क्या कि आपका जो भी पुराना टीम है वह पूरा का पूरा टीम ब्लू ग्रुप में ट्रांसफर है. तो आप ज्यादा कोशिश करिए कि जो ब्लू ग्रुप है उसी में ही पूरा सेल करवाएं. अपना जो भी परचेसिंग है सबकुछ ब्लू ग्रुप पर करवाई. इससे क्या होगा कि आपकी पहले से बनी बनाई टीम है जिसका पूरा का पूरा लाभ आपको मिलेगा.

आगे यदि आपके माध्यम से कोई डायरेक्ट सेल निकलता है तो आप अंबर ग्रुप को शुरू कर सकते हैं और जब आप शुरू कर दें उसके बाद कोई और एक्स्ट्रा सेल्स निकलता है तो आप पर्पल ग्रुप को भी शुरू कर सकते हैं. यह पूरी तरीके से आपके हाथ में है.

नोट – आप अपने सीनियर के बताए अनुसार काम कीजिए. आपके बड़े सीनियर डायमंड या डायमंड से उपर के जो सीनियर हैं, वह जिस ग्रुप में आपको सजेस्ट करते हैं काम करने के लिए. चाहे वो ब्लू ग्रुप हो, चाहे एम्बर ग्रुप हो या पर्पल ग्रुप हो उस ग्रुप में काम कीजये .

मुझे पूरा उम्मीद है कि आज के हमारे इस लेख से आप सभी को बहुत फायदा हुआ होगा. तो कृपया करके आप सभी को अपने सभी टीम मेंबर्स के साथ शेयर जरूर करें ताकि उनके मन में भी आ रहे हैं सवालों के जवाब मिल सके.

आप और भी ऐसे ही बहुत सारे इंटरेस्टिंग जानकारी पढ़ना चाहते हैं इसके लिए हमारी वेबसाइट www.networkmarketing.com पर विजिट करते रहिए.

Advertisement

बहुत-बहुत धन्यवाद.

Please Share This

ANGESH KUMAR

Hello Everyone, My Name is Angesh Kumar. I'm hailing to Padruna - Kushinagar (U.P). I have completed my graduation from JSSEI Gonda in 2017.I'm a Digital Marketer and Network Marketer last 2 Years. I'm sharing my knowledge with you, So Please Support me.

Read Previous

Safe Shop Plan 2020 Types of Income Explained in Hindi pdf Download

Read Next

Safe Shop Plan pdf Download Safe Shop Plan Latest 2020

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *