Noni Juice Benefits in Hindi Noni Fruit Ke Fayade Kya hai

Network Marketing in Hindi

Noni Juice Benefits in Hindi Noni Fruit Ke Fayade Kya hai

Noni Juice Benefits in Hindi Noni Fruit Ke Fayade Kya hai

Noni Juice Benefits in Hindi. Noni Juice क्या है, Noni Juice के कितने फायदे हैं और इसका इस्तेमाल किन किन बीमारियों में किया जाता है । आज हम इसके बारे में सब कुछ बिल्कुल विस्तार से जानेंगे कि आखिर नोनी फल क्या है का और इस्तेमाल किस तरीके से किया जाता है ।

” डॉ ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम साहब ने कहा है की इस धरती पर मौजूद अगर कोई अमृत है तो वह है नोनी फल जी हां दोस्तों नोनी फल । नोनी फल ऐसा फल है जिसके सेवन मात्र से आप बहुत सारी बीमारियों से बच सकते हैं ।”

आज के टाइम में जितनी बड़े-बड़े फिल्म स्टार है वह लोग भी अपने डाइट में नोनी जूस को रेफर करते हैं खुद नोनी जूस यूज करते हैं ।

Noni Juice Benefits in Hindi

आप सभी शिल्पा शेट्टी को जानते ही होंगे, शिल्पा शेट्टी अपने दिन की शुरुआत Noni Juice के साथ ही करती हैं । Noni Juice जो कि मनुष्य के लिए किसी अमृत से कम नहीं है । नोनी जूस के रेगुलर इस्तेमाल से आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं मतलब क्या आप अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत कर सकते हैं ।

Advertisement

Noni Juice आखिर है क्या ? What is Noni Juice In Hindi

Noni एक प्रकार का फल है जिसका इस्तेमाल कई तरीके से किया जाता है । नोनी फल का उपयोग सबसे ज्यादा Noni Juice के रूप में किया जाता है ।

आज की डेट में चाइना में सबसे अधिक मात्रा में नोनी जूस का उपयोग किया जाता है । क्योंकि वहां के सभी लोग नोनी फल के अद्भुत फायदे के बारे में जानते हैं । भारत में भी बहुत समय से नोनी फल का उपयोग अलग-अलग बीमारियों को भगाने के लिए तथा अपना रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया जाता है ।

” आपने संजीवनी बूटी का नाम तो सुना ही होगा ठीक वैसे ही नोनी फल है । इसके इतने सारे लाभ हैं की एकमात्र नोनी फल का इस्तेमाल करने से आप 1300 बीमारियों से बच सकते हैं । “

Noni Juice Benefits in Hindi नोनी जूस के लाभ या फायदे

Noni Juice Benifits

1. नोनी जूस से कैंसर की जो डेड सेल होते हैं उनको भी रिकवर किया जा सकता है । यदि किसी व्यक्ति को कैंसर हुआ है और वह व्यक्ति Noni Juice का इस्तेमाल रेगुलर करता है तो उससे उसको बहुत अधिक लाभ होता है । नोनी जूस कैंसर से लड़ने के लिए बहुत ही लाभदायक होता है ।

Advertisement

2. ब्लड प्रेशर से फाइट करने में Noni Juice बहुत ही कारगर है ।
3. Noni Juice से सूजन और जोड़ों के दर्द ठीक किया जा सकता है ।

4. गैस या कब्ज की प्रॉब्लम से भी आराम मिल सकता है ।
5. नोनी जूस के प्रयोग से मधुमेह में भी बहुत लाभ मिलता है ।

6. यदि किसी व्यक्ति को एलर्जी की प्रॉब्लम है तो उस व्यक्ति को Noni Juice का रेगुलर सेवन करना चाहिए इससे एलर्जी की समस्या बहुत जल्दी ठीक हो जाती है ।
7. अस्थमा जैसे बीमारी से लड़ने के लिए भी Noni Juice बहुत लाभदायक है । यदि किसी व्यक्ति को अस्थमा का शिकायत है तो उस व्यक्ति को नोनी जूस जरूर लेना चाहिए ।

8. पेट के बहुत सारे रोग में नोनी जूस का इस्तेमाल किया जाता है ।
9. यदि आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाए तो उस स्थिति में भी आप Noni Juice का इस्तेमाल सकते हैं ।

10. खांसी या जुखाम में नोनी फल का उपयोग किया जाता है । नोनी जूस के सेवन से खांसी और जुकाम को भी बहुत ही आसानी के साथ ठीक किया जा सकता है ।
11. यदि आपको खून की कमी है तो उस कमी को दूर करने के लिए आपको रेगुलर Noni Juice का उपयोग करना चाहिए । इसके नियमित सेवन से खून की कमी की समस्या बहुत जल्दी ठीक हो जाती है ।

Advertisement

12. अल्सर जैसी बीमारी को भी Noni Juice के द्वारा खत्म किया जा सकता है ।
13. यदि किसी व्यक्ति को दिल से जुड़ी कोई बीमारी हो उस स्थिति में भी नोनी जूस बहुत कारगर है ।

14. बवासीर में भी नोनी जूस के द्वारा बहुत लाभ मिलता है ।
15. नोनी जूस के नियमित सेवन से दिमाग की कमजोरी दूर होती है और इससे सोचने समझने की क्षमता बढ़ती है ।

16. यूरिक एसिड में भी लाभ होता है ।
17. Noni Juice रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है यानी कि हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है ।
18. शुगर को यह बैलेंस करने में बहुत ही मददगार है ।

इसे भी पढ़ें – Safe Shop Plan Download pdf file PowerPoint Slide 2020

How To Use Noni Juice नोनी जूस का सेवन कब और कितना करें

1. Noni Juice का सेवन आपको सुबह-सुबह खाली पेट करना चाहिए ताकि इसका असर सबसे ज्यादा हो । यदि आप नोनी जूस का इस्तेमाल दिन में कर रहे हैं तो हमेशा कोशिश करें कि खाने से 20-25 मिनट पहले लें ।

2. आप Noni Juice का उपयोग थोड़ी मात्रा में लेना शुरुआत करें जैसे 10ML , 15ML जब आपका शरीर पूरी तरीके से इसके लायक हो जाए इसका डोज बढ़ा सकते हैं । वैसे तो जब आप नोनी जूस खरीदेंगे तो आपको उसके पैकेट पर सब कुछ लिखा होगा कि इसका उपयोग कब और कितना करना है आप चाहे तो वह चीज ही पढ़ सकते हैं ।

Advertisement

3. यदि आप चाहते हैं कि Noni Juice का आपको अधिक से अधिक लाभ मिले तो आप दिन में ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें ताकि इसके अन्दर जो भी Neutrions है वो अच्छे से काम कर सके ।

4. आप Noni Juice का सेवन कर रहे हैं तो कोशिश कीजिए की कम से कम 90 से 100 दिन तक इसका सेवन रेगुलर करें, तभी जाकर के इसका प्रभाव आपको दिखाई देगा । यदि आप इसका इस्तेमाल करना शुरू कर रहे हैं तो आप यह सोच करें की कम से कम आपको 90 से 100 दिन इसका इस्तेमाल जरूर से जरूर करना है।

Buy Now Noni Juice

नोट :- किसी भी दवा के उपयोग करने से पहेल अपने डॉक्टर का सलाह जरुर लें । यदि आपको पहले से कोई बीमारी है तो आप इस बात का विशेष ध्यान दें की बिना डॉक्टर की सलाह से आप किसी भी औषधि का उपयोग ना करें । यदि आप Noni Juice का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो एक बार अपने डॉक्टर से सलाद जरूर लें ।

मुझे पूरा उम्मीद है की आज का हमारा या लेख आप सभी को बहुत पसंद आया होगा । यदि पसंद आया हो तो प्लीज इस लेख को अपने सभी दोस्तों तथा टीम के मेंबर के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह लोग भी जान सके कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है और इसके फायदे क्या हैं ।

Safe Shop Noni Juice Benefits in Hindi नोनी जूस का उपयोग कैसे करें पूरी जानकारी Step by Step

               

Advertisement

इसे भी पढ़ें – Safe Shop Business करने के 20 फायदे

बहुत-बहुत धन्यवाद ।

 

Please Share This

1 thought on “Noni Juice Benefits in Hindi Noni Fruit Ke Fayade Kya hai”

Leave a Comment