Network marketing should be done or not नेटवर्क मार्केटिंग करना चाहिए या नहीं

Network marketing should be done or not- आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को ज्वाइन कर लिए हैं और सीरियस होकर इस बिजनेस में काम नहीं कर रहे हैं तो आपको इस बिजनेस को कितनी सीरियसली लेना चाहिए। इसके बारे में मैं आज के इस लेख में बताऊंगा।

Network marketing should be done or not
Network marketing should be done or not

और मैं आज के इस लेख में यह भी बताऊंगा कि अगर आपको नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस की जानकारी किसी ना किसी दूसरे व्यक्ति से मिली है

और आप यह फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में आना है या नहीं आना है तो इसके बारे में भी आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा।

तो सबसे पहले तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि अगर आपको अपनी जिंदगी में किसी भी परिस्थिति में स्वस्थ रहना है तो उसके लिए दो चीजों की जरूरत पड़ती है।

1. Immunity

महत्वपूर्ण बिन्दू

2. Income

तो अगर आप अपने जीवन के किसी भी परिस्थिति में स्वस्थ रहना चाहते हैं तो सिर्फ दो चीजों की जरूरत पड़ती है- Immunity और Income

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

1. Immunity

बढ़ाने के लिए जीवन में तीन और चीजों की जरूरत पड़ती है

  1. Yoga pranayam

2. Right nutrition

3. Right food

अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से कोई प्रोडक्ट लेते हैं तो इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि डायरेक्ट कंपनी के पास से आपके पास प्रोडक्ट आ जाता है इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में बिल्कुल शुद्ध प्रोडक्ट मिलते हैं यानी कि बिना किसी मिलावट के।

2. Yoga pranayam

और अगर बात किया जाए योगा प्राणायाम की तो वह आपको अपने लेवल पर करनी पड़ेगी यह आपके ऊपर है कि आप कितना ज्यादा अपने लेंस की ताकत को बढ़ाने के लिए ब्रीदिंग एक्सरसाइज करते हैं अपने डेली बेसिस पर।

3. Right nutrition

अब अगर बात की जाए Right nutrition की तो नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से आपको बहुत ही अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट मिलते हैं क्योंकि प्रोडक्ट के बारे में लोगों को भी समझाना पड़ता है लोगों को जागरूक करना पड़ता है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

यहां पर जो भी प्रोडक्ट मिलते हैं उस प्रोडक्ट के बारे में बिल्कुल डिटेल्स में बताए जाते हैं तो इसलिए इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में जो nutrition मिलता है वह बहुत ही अच्छे क्वालिटी का मिलता है।

2. Income

अब अगर बात की जाए Income की तो यह बात आपको भी पता है कि बिना पैसे की कुछ भी नहीं मिल सकता है money is power पैसा कब कहां और कैसे खर्च करना है यह आपकी मर्जी है लेकिन आपके पास पैसा होना चाहिए।

अगर आपके पास पर्याप्त पैसे हैं तो आप अपने जिंदगी के किसी भी सिचुएशन से लड़ सकते हैं और उस सिचुएशन से बाहर निकल सकते हैं।

और आपके पास पैसे आने का एक ऐसा सोर्स होना चाहिए जिस पर किसी भी प्राकृतिक आपदा का प्रभाव ना पड़े।

तो यह सारा सोर्स नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में ही मिलता है नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री जो पैसे आने का सोर्स है। उस पर किसी भी प्राकृतिक आपदा का प्रभाव नहीं पड़ता है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

और यहां पर मैं आप सभी को यह भी बताना चाहूंगा कि अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में हैं तो आपको नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों प्रकार के लोग मिलेंगे।

जितने लोग नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के बारे में पॉजिटिव बातें करेंगे उससे कहीं गुना ज्यादा लोग नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के बारे में नेगेटिव बातें बोलेंगे क्योंकि जो नेगेटिविटी है वह बहुत ही तेजी से फैलती है और पॉजिटिविटी को फैलने में थोड़ा वक्त लगता है।

तो अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में हैं तो आपका भी सामना इन दोनों प्रकार के लोगों से होगा यानी कि पॉजिटिव लोगों से भी होगा और नेगेटिव लोगों से भी होगा,

लेकिन आपको अपना दिमाग लगाना है कि यह एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसमें खोने के लिए कुछ नहीं है यानी कि अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को ज्वाइन करते हैं तो इसमें आपको ज्यादा पैसे लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है और आपको अपना प्रजेंट काम को छोड़कर करने की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

आप लगभग जीरो इन्वेस्टमेंट में इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और पार्ट टाइम में कर सकते हैं।

अगर देखा जाए तो नेटवर्क मार्केटिंग में खोने के लिए आपके पास कुछ नहीं होता है लेकिन प्राप्त करने के लिए बहुत कुछ होता है।

क्योंकि नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में आपको अच्छी-अच्छी बातें सिखाई जाती है और इमानदारी से जीवन जीने की तरीके को सिखाया जाता है। अच्छे संस्कार दिए जाते हैं। इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में कोई भी क्वालिफिकेशन नहीं चाहिए।

नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में जुड़ने के लिए सिर्फ तीन चीजें आपके पास होना चाहिए पहला आपका ड्रीम।

दूसरा अगर आप वो सीखना चाहते हैं जो आपको नहीं आता है तो वह भी सिखाया जाता है।

और तीसरा प्रजेंट टाइम में जितना मेहनत आप कर रहे हैं उससे थोड़ा एकस्ट्रा मेहनत करना। अगर यह तीन चीजें आप कर लेते हैं तो इस नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में सफल होना 100% तय है।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Network marketing should be done or not नेटवर्क मार्केटिंग करना चाहिए या नहीं) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Network marketing should be done or not नेटवर्क मार्केटिंग करना चाहिए या नहीं) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment