काम ऐसा करो जो पूरी दुनिया में सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही करते हैं Motivational Story All about to network marketing and direct selling in hindi

काम ऐसा करो जो पूरी दुनिया में सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही करते हैं Motivational Story in Hindi.

काम ऐसा करो जो पूरी दुनिया में सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही करते हैं Motivational Story in Hindi.

नमस्कार दोस्तों ,
आज मैं आप सभी के साथ एक बहुत ही शानदार Motivational Story in Hindi शेयर करूंगा की , यदि यह स्टोरी आपको अच्छे से समझ में आ गया तो आपके Life में Changing ला सकता है. आज के समय में किसी भी इंसान का सफल ना होने के पीछे का जो सबसे बड़ा Reason है वह है उसकी सोच. वो, वह सोचता है जो दुनिया के 99% असफल लोग सोचते हैं. यदि आप वास्तव में Successful होना चाहते हैं, तो आपको वह करना पड़ेगा जो दुनिया में सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही करते हैं. तो आइए इस को और अच्छे से एक Story के माध्यम से समझते हैं.

Motivational Story in Hindi for Life

Motivational Story in Hindi

एक बार एक चित्रकार ने एक बहुत Painting बनाई उसने अपनी Painting को बहुत अच्छे से देखा तो भी उसको उस में कहीं कोई खराबी दिखाई नहीं दी, तो उसने सोचा क्यों ना यह Painting लोगों को दिखाया जाए. उसने उस Painting के Market के बीचो बीच लगा दिया और उसके नीचे एक Notes लिख दिया.

इसे भी पढ़ें : – Top 10 Hindi Movies Motivational Entrepreneur Movies in Hindi

” यदि किसी भी व्यक्ति को इस Painting में कोई गलती नजर है तो , उस जगह पर निशान लगा दें .”

जब शाम के Time वह चित्रकार अपनी Painting देखने गया तो बड़ी दुखी हुआ तब तक उसी समय उसका दोस्त उससे मिलने आया, और उसने पूछा इतनी दुख क्यों भाई तो उस Painter ने अपनी सारी बातें बताइ तो उसके दोस्त ने हंसते हुए कहा अरे यार यह तो बहुत छोटी Problem है.

Advertisement

कल तुम एक और ऐसी Painting बनाओ और उसको भी बीच Market में लगाओ और उसमें कुछ इस तरीके से लिखना. “यदि किसी भी व्यक्ति को इस Painting में कोई Problem नजर आए तो उसको सही कर दें .” वह चित्रकार ने ठीक वैसा ही किया. शाम के Time में जब वह अपने Painting को देखने गया तो देख कर हैरान रह गया .

इसे भी पढ़ें :- Network Marketing or Direct Selling Company List in India 2020

क्योंकि उसके Painting में कहीं कोई निशान नहीं थे यह देख कर उसको एक बात समझ में आ गया कि किसी दूसरे में कमी निकालना बहुत आसान होता है लेकिन उस कमी को दूर करना Bahut Mushkil होता है. इस Motivational Story से मैं आप सभी को यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि यदि अपने अंदर या दूसरे के अंदर कोई कमी दिखाई दे तो आप उस कमी को दूर कीजिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो आप दुनिया के उस एक प्रतिशत Categery में आ आते हैं जो सिर्फ Successful लोग और High Achievers लोग ही करते हैं.

इसे भी पढ़ें :- Direct Selling Guideline in Hindi 2020 PDF Download Network Marketing Guideline

तो उम्मीद करता हूं Friends की यह Motivational Story in Hindi आप सभी को बहुत पसंद आया होगा. यदि पसंद आया हो तो इस Story को अपने दोस्त साथ में Share करना न भूलें . यदि आपके पास भी ऐसी कोई भी कहानी हो तो आप हमें Email कर सकते हैं. हमारा Email ID है [email protected]

बहुत बहुत धनयबाद.

Advertisement
Please Share This

ANGESH KUMAR

Hello Everyone, My Name is Angesh Kumar. I'm hailing to Padruna - Kushinagar (U.P). I have completed my graduation from JSSEI Gonda in 2017.I'm a Digital Marketer and Network Marketer last 2 Years. I'm sharing my knowledge with you, So Please Support me.

Read Previous

Follow Up Kaise Karen फॉलो अप कैसे करें

Read Next

गधा और बाघ की कहानी Best Hindi Kahani

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *