M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M. का ब्रह्मास्त्र जो आपको बड़ी सफलता दिलाएगी

M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M.- आज के इस लेख में मैं आप सभी को M.L.M का ब्रह्मास्त्र के बारे में बताऊंगा कि आखिर M.L.M का ब्रह्मास्त्र क्या है?

M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M.
M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M.

वह कौन सी ऐसी चीज है जिसको इस्तेमाल करके इस बिजनेस में हर एक व्यक्ति बड़ी सफलता हासिल कर सकता है।

तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस का जो ब्रह्मास्त्र है,वह ब्रह्मास्त्र है होम मीटिंग।

अब यहां पर आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि होम मीटिंग के बारे में मुझे तो पहले से ही पता है होम मीटिंग में क्या करना होता है क्या नहीं करना होता है इसके बारे में सब कुछ मुझे पता है।

लेकिन मैं आप सभी को यह बता दूं कि होम मीटिंग के 7 ऐसे फायदे के बारे में मैं आप सभी को बताऊंगा जिसके बारे में आपको पता नहीं है।

7 benefits of Home meeting

महत्वपूर्ण बिन्दू

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

1. Benefit समय बचता है।

जब आप होम मीटिंग करते हैं तो होम मीटिंग करने से सबसे पहला फायदा यह होता है कि जब आप होम मीटिंग करते हैं तो आपका समय बचता है।

मान लीजिए कि अगर आप किसी एक व्यक्ति को अपना बिजनेस प्लान दिखाने के लिए जाते हैं तो उस एक व्यक्ति के पीछे कम से कम आपका डेढ़ से 2 घंटे का समय लगता है,

क्योंकि आप जाते हैं अपना बिजनेस प्लान दिखाते हैं फिर आते हैं इसमें आपका कम से कम डेढ़ से 2 घंटे तो लग ही जाते हैं।

लेकिन अगर आप होम मीटिंग करते हैं तो होम मीटिंग में आप चाहे तो एक साथ में 20 से 22 लोगों को भी बैठा सकते हैं और अपने बिजनेस प्लान को दिखा सकते हैं।

तो होम मीटिंग करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि जितने समय में आप एक व्यक्ति को अपना बिजनेस प्लान दिखाते हैं

उतने समय में आप 20 से 22 लोगों को अपना बिजनेस प्लान दिखा सकते हैं इसलिए होम मीटिंग में आपका समय सबसे ज्यादा बचता है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर आप इस तरह से हर दूसरे, तीसरे दिन होम मीटिंग करते हैं और अपना समय बचा लेते हैं तो लगभग आप पूरे महीने में लगभग 31/32 दिन का समय बचा लेते हैं।

तो अगर आपकी टीम से 10 लोग महीने में 15 होम मीटिंग करते हैं तो लगभग 1 महीने में 1 साल का समय बचा लेते हैं और यही वह वजह है कि नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में सिर्फ 2 से 3 साल में ही सफलता मिल जाती है।

लेकिन 2 से 3 साल में सफलता सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलती है जो इस तरह से अपने समय को बचाते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जिंदगी भर स्ट्रगल करते रहते हैं और स्ट्रगल करने की पीछे की वजह यह है कि उनको इस फंडामेंटल के बारे में पता ही नहीं होता है। वह लोग एक-एक लोग को प्लान दिखाते हैं।

लेकिन आपको होम मीटिंग में एक साथ 20 से 22 लोगों को अपना बिजनेस प्लान दिखाना है और यही चीज आपको अपनी टीम के लोगों को भी सिखाना है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जब आपकी टीम के लोग सीख जाते हैं और 10 लोग भी 1 महीने में 15 प्लान दिखाते हैं तो आप 1 महीने में ही लगभग 1 साल का समय बचा लेंगे और जब आप पूरे 1 साल का समय 1 महीने में बचा लेते हैं तो पूरे 1 साल का काम पूरे 1 महीने में कर लेते हैं और जब आप पूरे 1 साल का काम पूरे 1 महीने में करेंगे

तो आपको पूरे 1 साल का इनकम 1 महीने में भी मिल सकती है।

मेरे कहने का सीधा-सा अर्थ यह है कि होम मीटिंग करने से ज्यादा से ज्यादा टाइम बचता है और वही टाइम बचाकर आप कुछ एक्स्ट्रा काम कर सकते हैं और जब आप एक्स्ट्रा काम करेंगे तो आपका इनकम भी बाकी लोगों से एकस्ट्रा ही आएगा।

2. Benefit saving money

अगर आप किसी व्यक्ति को अपना बिजनेस प्लान दिखाने के लिए जाते हैं तो पेट्रोल का पैसा लगता है, नाश्ता, पानी का पैसा लगता है,

लेकिन अगर आप होम मीटिंग करते हैं तो आपका पेट्रोल का पैसा बच जाता है आपका नाश्ता और पानी का भी पैसा बच जाता है।

अगर आप 1/1 लोगों को प्लान दिखाने के लिए जाते हैं तो मान के चलिए कि ₹100 लगता है। इस तरह से आप होम में मीटिंग अगर 22 लोगों को प्लान दिखाते हैं तो आपका ₹2200 बच जाता है।

तो अगर आप यही बात अपने टीम के लोगों को भी सिखाते हैं तो आपके टीम के लोग भी एक-एक लोग को प्लान बताने के बजाय होम मीटिंग में ही लोगों को प्लान बताएंगे और अपना पैसा बचा लेंगे और इस तरह से आपके टीम के लोग भी कम से कम खर्चे में बहुत ही अच्छा बिजनेस कर लेंगे।

3. Benefit saving energy

अगर आप होम मीटिंग करते हैं तो होम मीटिंग में आपका एनर्जी भी बचता है क्योंकि अगर आप 1/1 लोग को प्लान दिखाते हैं तो अगर 22 लोगों के पास जाते हैं तो आपको 22 बार बोलना पड़ता है,

लेकिन अगर आप उन 22 लोगों को होम मीटिंग में बैठा देते हैं तो आपको एक बार ही बोलना पड़ेगा और बाकी के सारे एनर्जी आपका बचेगा।

एक ही बात को एक ही बार समझाएंगे और 22 लोगों को समझ में आ जाएगा तो यह भी आपका एनर्जी सेविंग का बेनिफिट है।

4. Benefit Higt input ration

आप लोगों को प्लान दिखाते हैं। वह होता है इनपुट रेश्यो, जब उसमें से लोग ज्वाइन कर लेते हैं तो वह होता है आउटपुट रेश्यो।

तो अगर आप अपनी आउटपुट रेश्यो को बढ़ाना चाहते हैं तो इस आउटपुट रेश्यो को बढ़ाने के लिए दो तरीके हैं,

Quality of input यानी कि आप अपने प्लान की क्वालिटी को और अच्छा बना दीजिए जब आपके प्लान की क्वालिटी अच्छा हो जाएगा तो ज्यादा से ज्यादा लोग आपके साथ जुड़ने लगेंगे।

या फिर आप इनपुट को ही बढ़ा दीजिए आप जितना प्लान दिखाते हैं उससे 3 गुना 4 गुना कर दीजिए इससे आपका आउटपुट मल्टीप्लाई होने लगेगा।

तो होम मीटिंग में यह सारा काम हो सकता है यानी कि एक साथ 15 से 20 लोगों को प्लान दिखाया जा सकता है।

अगर आप किसी व्यक्ति से यह बोलते हैं कि एक बहुत ही अच्छी अपॉर्चुनिटी है इसके लिए आप इस मीटिंग में आइए या फिर मेरे ऑफिस में आइए इस तरह से आप बोलते हैं तो वह लोग आपके पास नहीं जा पाते हैं।

वह यह सोचने लगते हैं कि मेरे पास इतना टाइम कहां है कि मैं उनके पास जाऊंगा।

लेकिन अगर आप होम मीटिंग के लिए किसी व्यक्ति से यह बोलते हैं कि आज आपके घर के पास ही एक मीटिंग होने वाली है इस मीटिंग में आपको भी आना है

क्योंकि यह बगल वाले घर में ही हो रहा है। आपके घर से भी नजदीक है और मेरे घर से भी नजदीक यह मीटिंग है।

जब आप ऐसे कहेंगे कि आपके घर के बगल वाले घर में एक मीटिंग है तो उस मीटिंग के बारे में जानने के लिए 15 से 20 लोग आ जाएंगे। होम मीटिंग में बहुत ही आसानी से लोग आ जाते हैं क्योंकि इसके लिए बहुत दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है और इस तरह से ज्वाइनिंग रेश्यो भी मल्टीप्लाई होने लगती है।

5. Benefit Easy duplication

होम मीटिंग में डुप्लीकेशन बहुत ही आसानी से हो जाता है क्योंकि इसमें छोटे-छोटे पैमाने पर ही लोगों को बोलने की मौका मिलती है,

यहां पर लोग आपने बातों को बहुत ही आसानी से रख पाते हैं और जो काम आप करते हैं। वही काम आपकी टीम के लोग भी करने लगते हैं। इस तरह से डुप्लीकेशन टीम में बहुत ही आसानी से हो जाता है।

आप होम मीटिंग में लोगों के सवालों के जवाब देते हैं। लोगों के जो डाउट होता है उस बात को क्लियर करते हैं तो वहां पर आपके टीम के लोग भी रहते हैं और आपकी टीम के लोग भी यही देखते हैं कि मेरे अपलाइन क्या कर रहे हैं कैसे कर रहे हैं।

और यही देख कर के आपके टीम के लोग भी डुप्लीकेट कर लेते हैं।

आप सभी को मैं यह बता दूं कि जिस टीम के लीडर होम मीटिंग करते हैं उस टीम में टीम भी होम मीटिंग करती हैं।

होम मीटिंग का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि डुप्लीकेशन बहुत ही आसानी से हो जाता है क्योंकि जब एक लीडर होम मीटिंग करता है तो वह अपनी टीम को भी यही समझाना चाहता है कि अगर आपको भी एक अच्छा लीडर बनना है आपको भी सफल व्यक्ति बनना है तो आपको भी होम मीटिंग करना पड़ेगा।

6. Benefi develops public speaking skill

होम मीटिंग का एक फायदा यह भी है कि पब्लिक स्पीकिंग स्किल डेवलप होती है। पहले आप ONE TO ONE प्लान दिखाते हैं फिर जब होम मीटिंग करने लगते हैं।

तो उस होम मीटिंग में 20 से 22 लोगों को एक साथ प्लान दिखाते हैं तो आपके अंदर एक अच्छे लेवल का कॉन्फिडेंस आता आ जाता है।

जब आप 20 से 22 लोगों को एक साथ प्लान दिखाते हैं तो आप यह समझ जाइए कि आप 2200 लोगों के सामने भी पूरी कांफिडेंट के साथ बात कर सकते हैं उन लोगों को भी समझा सकते हैं।

मैं आप सभी को यह बता दूं कि होम मीटिंग एक बड़ा स्पीकर बनने का एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है। होम मीटिंग में आपको यह प्रैक्टिस करने के लिए टाइम मिल जाता है कि आप लोगों के सामने बोल सके।

होम मीटिंग ही एक ऐसा स्टेज होता है जहां से आप बड़े स्पीकर भी बन सकते हैं।

7. Benefit increases product selling

होम मीटिंग का एक ही फायदा है कि होम मीटिंग में प्रोडक्ट सेलिंग बहुत ज्यादा होता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि होम मीटिंग होता है तो वहां पर लोगों का विश्वास बहुत ज्यादा रहता है इसलिए रिजल्ट ज्यादा अच्छा मिलता है।

और प्रोडक्ट सेलिंग का दूसरा कारण यह होता है होम मीटिंग होती है जो लोग आते हैं वह लोग प्रोडक्ट जरूर लेते हैं और जब वह प्रोडक्ट लेते हैं इससे उनको बेनिफिट होता है तो वह आगे चलकर उससे महंगे वाला भी प्रोडक्ट लेते हैं।

उनको अपना बिजनेस अपॉर्चुनिटी दिखा करके आप अपने बिजनेस में भी ज्वाइन करा सकते हैं।

होम मीटिंग में प्रोडक्ट सेलिंग बहुत ही आसानी से हो जाता है। अगर आप होम मीटिंग करते हैं तो आपको यह 7 फायदे मिलते हैं और आपकी टीम के लोग भी आपसे होम मीटिंग सीखते हैं और वह लोग भी होम मीटिंग करते हैं तो आपका बिजनेस बहुत ही तेजी से ग्रो करेगी।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M. का ब्रह्मास्त्र जो आपको बड़ी सफलता दिलाएगी) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (M.L.M. ka brahmastra that will bring you great success. M.L.M. का ब्रह्मास्त्र जो आपको बड़ी सफलता दिलाएगी) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment