Know the Best Tricks of Closing, Closing का सबसे बेस्ट ट्रिक्स जानिए

Know the Best Tricks of Closing. आज के इस लेख में मैं आप सभी को अर्जेंसी क्रिएटर करने की एक ऐसी तकनीक के बारे में बताऊंगा जिसको अगर आप फॉलो कर लेते हैं तो आप 100% क्लोजिंग कर लेंगे।

जब आप किसी व्यक्ति को अपना प्लान दिखा देते हैं तो प्लान दिखाने के बाद क्लोजिंग की बात आती है कि आपको उसका क्लोजिंग कैसे करना है?

प्लान दिखाने के बाद किसी भी व्यक्ति को क्लोजिंग तक लेकर आने का सबसे बेस्ट तरीका यह है कि जब भी कोई व्यक्ति आपका प्लान देखता है

उसके बाद आपको उस व्यक्ति से यह पूछना है कि अभी आप जो बिजनेस प्लान देखें उसमें जो सबसे बेस्ट लगा है उसके बारे में आप मुझे बताइए।

Know the Best Tricks of Closing-min

जब आप इस तरह से पूछेंगे तो वह व्यक्ति आपसे कुछ ना कुछ तो जरूर बताएगा कि मुझे आपकी कंपनी का प्रोफाइल बहुत अच्छा लगा या आपका बिजनेस प्लान बहुत अच्छा लगा।

उसके बाद आपको उस व्यक्ति से यह बोलना है कि मैं इस कंपनी में बहुत ही अच्छा इनकम अर्न कर रहा हूं और जो एक्शन प्लान पर मैं काम कर रहा हूं वह एक्शन प्लान इस कंपनी के जो सबसे बड़े सीनियर हैं वह मुझे दिए हैं वह बहुत ही सक्सेसफुल लीडर है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो मैं यह सोच रहा हूं कि जो प्लान मुझे मेरे सीनियर ने दिए हैं इस प्लान में मुझे 7 नए लोगों की जरूरत है जिनको मैं अपने बिजनेस के बारे में सब कुछ अच्छे से बता सकूं और उनको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कुछ मदद कर सकूं।

तो मैं जिन 7 लोगों को ज्वाइन कराना चाहता हूं उसमें मैं 5 लोगों को ज्वाइन करा चुका हूं और अब मुझे सिर्फ दो लोगों की और जरूरत है,

तो अगर आप अभी ज्वाइन होना चाहते हैं तो अच्छी बात है नहीं तो और भी बहुत सारे लोग हैं जो मेरे साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं।

तो अगर आप नहीं जुड़ेंगे तो मैं उन लोगों को अपना बिजनेस प्लान दिखाऊंगा और वह लोग मेरे साथ जुड़ जाएंगे।

अगर अभी ज्वाइन हो जाते हैं तो उन लोगों से मिलने का जो अपॉइंटमेंट है उस अपॉइंटमेंट को कैंसिल कर दूंगा और आपको फर्स्ट प्रायरिटी दे दूंगा।

और आप उस व्यक्ति से दूसरा फायदा यह बता सकते हैं कि अगर आप अभी मेरे साथ बिजनेस शुरू कर देते हैं तो आपको मेजर बेनिफिट यह होगा कि इस बिजनेस में जो सबसे सक्सेसफुल लीडर है,

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जिन्होंने मुझे इस लायक बनाया है उनके साथ मैं आपका एक मीटिंग करवा सकता हूं जिससे कि आपका बहुत बड़ा फायदा होने वाला है।

और आप तीसरा फायदा यह बता सकते हैं कि अगर आप अभी इस बिजनेस को मेरे साथ शुरू कर देते हैं तो मैं आपके बिजनेस में कुछ मदद करूंगा और मेरे सीनियर भी कुछ मदद करेंगे।

तो हम सारे लोग मिलकर बिजनेस में ग्रोथ ला सकते हैं जिससे कि आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचना बिल्कुल आसान हो जाए।

इससे क्या होगा कि अगर आप यह सारे बेनिफिट के बारे में उस गेस्ट से बता देते हैं तो आप उसके माइंड में अर्जेंसी क्रिएट कर देते हैं कि अगर आप अभी इस बिजनेस को ज्वाइन कर लेते हैं तो आपको इतने सारे बेनिफिट मिलने वाले हैं।

तो अगर आप किसी भी व्यक्ति को बहुत ही आसानी से क्लोजिंग तक लेकर आना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको उसके माइंड में अर्जेंसी क्रिएट करना पड़ेगा।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

और दूसरा जब भी आप क्लोजिंग कीजिए तो क्लोजिंग करते समय सामने वाले गेस्ट के मन के बातों को जानने की कोशिश कीजिए कि आखिर यह गेस्ट इस बिजनेस में क्यों आना चाहता है इस बिजनेस में आने का इसका मेन परपज क्या है?

यहां पर मैं आप सभी को यह बताना चाहूंगा कि क्लोजिंग के टाइम पर गेस्ट के मन में सिर्फ एक ही सवाल आता है और वह सवाल यह है कि क्या मैं इस बिजनेस को अच्छे से कर पाऊंगा या नहीं?

क्या मैं इस बिजनेस को करके अपने उस सपने को पूरा कर पाऊंगा जो सपना मैं पूरा करना चाहता हूं?

तो अगर आप उस गेस्ट के इस सवाल का जवाब दे देते हैं कि आप इस बिजनेस में सक्सेसफुल हो जाएंगे आप अपने उस सपने को पूरा कर पाएंगे जिस सपने को पूरा करना चाहते हैं तो यह तय है कि वह गेस्ट 100% आपके साथ ज्वाइन हो जाएगा।

यहां पर मैं आप सभी को एक बहुत ही जरूरी बात बताना चाहूंगा,

अगर आप किसी भी व्यक्ति को अपने बिजनेस में 100% जोइनिंग चाहते हैं तो आप उस व्यक्ति से यह बोलिए अगर आप इस बिजनेस को ज्वाइन कर लेते हैं तो मैं आपके साथ मिलकर आपकी टीम को बनाने में आपका मदद करूंगा।

इस बिजनेस के जितने भी बेसिक्स हैं उन सारे बेसिक्स के बारे में मैं आपको बताऊंगा।

इस बिजनेस में किस तरह से ग्रोथ करना है सोशल मीडिया से या फील्ड वर्क से इसके बारे में भी मैं आपको सारी टेक्निक बताऊंगा।

तो जब आप इस प्रकार से अपने गेस्ट को यह ट्रस्ट दे देते हैं कि इस बिजनेस में मैं आपका मदद करूंगा तो वह गेस्ट पूरी तरह से आपके साथ जुड़कर बिजनेस शुरू करने के लिए तैयार हो जाता है।

क्योंकि वह यह सोचने लगता है कि यह ऑलरेडी इस बिजनेस में सक्सेसफुल हैं तो मुझे भी जरूर सक्सेसफुल बनाएंगे।

तो जब भी आप क्लोजिंग कीजिए तो आप इन दो बातों को जरूर ध्यान में रखिए,

1.आपको उस गेस्ट के मन में अर्जेंसी क्रिएट करना है।

  1. आपको अपने गेस्ट को यह विश्वास दिलाना है कि आप उसके साथ हैं वह इस बिजनेस को अकेले नहीं करेगा आप भी उसको उसके बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए मदद करेंगे।

तो जब भी आप किसी भी व्यक्ति को क्लोजिंग कीजिए तो आप आज के इस लेख में बताए गए बातों को ध्यान में रखिए 100% आप किसी भी व्यक्ति की क्लोजिंग कर पाएंगे।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Know the Best Tricks of Closing, Closing का सबसे बेस्ट ट्रिक्स जानिए) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Know the Best Tricks of Closing, Closing का सबसे बेस्ट ट्रिक्स जानिए) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

1 thought on “Know the Best Tricks of Closing, Closing का सबसे बेस्ट ट्रिक्स जानिए”

Leave a Comment