Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster क्या नई सिटी में टीम बनाना एक सुनहरा मौका है या मुसीबत

Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster. आज के इस लेख में मैं आप सभी को यह बताऊंगा कि नए सिटी में टीम बनाना क्या आपके लिए एक मौका देती है या फिर नए सिटी टीम बनाना आपके लिए एक मुसीबत है?

Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster-min
Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster

तो अगर आप किसी नए जगह पर अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस बात को समझना पड़ेगा कि जिस जगह पर आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं उस जगह पर क्या आप कुछ लोगों को पहले से जानते हैं?

अगर आप कुछ लोगों को पहले से जानते हैं तो आप उन लोगों को अपने बिजनेस के लिए अप्रोच कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप किसी ऐसी जगह पर अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जहां पर आप किसी को भी नहीं जानते हैं।

वहां पर आपको सबसे पहले पूरे 1 महीने तक अपने बिजनेस के लिए इनिशियल सर्किल क्रिएट करना पड़ेगा यानी कि वहां पर आपको कुछ लोगों से अपना जान पहचान बनाना होगा। उन लोगों के साथ अपना रिलेशनशिप बिल्ड करना होगा।

आप जिस सिटी में हैं उस सिटी के दुकानदार से अपना पहचान बना सकते हैं, जिसके पास से आप सब्जी लाते हैं उससे भी पहचान बना सकते हैं, जिससे आप दूध लेते हैं उससे भी पहचान बना सकते हैं, जिससे आप पेपर लेते हैं उससे भी पहचान बना सकते हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जब आप नए सिटी में जाते हैं तो आप अपना बैंक ट्रांसफर करते हैं तो वहां पर भी बैंक मैनेजर से भी अपना पहचान बना सकते हैं।

इस तरह के छोटे और बड़े लोगों से भी अपना पहचान बना सकते हैं। नए जगहों पर एक इनिशियल सर्किल भी बनाना बहुत जरूरी होता है।

और अगर बात की जाए मौके की तो जब आप किसी नए सिटी में टीम बनाते हैं तो आपको ये एक बहुत अच्छा मौका मिलता है अपनी पिछली इमेज को छिपाने के लिए।

जैसे कि बीते हुए दिनों में आप क्या किए हैं कितने लोगों से पंगे लिए हैं इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं होता है। क्योंकि जब आप वहां के लोगों को नहीं जानते हैं तो वहां के लोग भी आपको नहीं जानते हैं कि आप बीती हुई दिनों में कितनी असफलताओं का सामना किए हैं।

कितने लोगों से पंगा लिए हैं। इसके बारे में कोई भी नहीं जानता है इसलिए यह आपके लिए एक बहुत ही अच्छा मौका होता है, नए जगह पर अपना टीम बनाने का और अपना बिजनेस शुरू करने का अपना एक अच्छा इमेज बनाने का भी मौका मिल जाता है।

मैं आप सभी को यह बता दूं कि नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में बहुत सारे लीडर ऐसे हैं जो जिस शहर में कंपनी ज्वाइन करते हैं। उस शहर से बाहरी शहर में भी उनका बिजनेस बहुत ही अच्छा चलता है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जिस शहर में वह अपना बिजनेस ज्वाइन करते हैं उस शहर में चाहे उनका बिजनेस उतना अच्छा ना चले लेकिन जो बाहरी शहर में अपना बिजनेस शुरू किए होते हैं उसमें उनका बिजनेस बहुत अच्छा चलता है, क्योंकि वहां पर ना तो वह लोगों को जानते थे और ना ही लोग उनको जानते थे। इसलिए जब वह अपना इमेज वहां पर अच्छा बनाने लगे तो वहां के लोग इनके साथ जुड़ने लगे हैं और इस तरह से उनका बिजनेस बहुत अच्छा चलने लगा।

आपके लिए भी नए सिटी में टीम बनाना अपना बिजनेस शुरू करना एक बहुत ही बड़ा मौका है।

आप यह मत सोचिए कि मैं किसी नए सिटी में जा रहा हूं तो यह मेरे लिए एक बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम है, बल्कि यह सोचिए कि मैं नए सिटी में आया हूं तो यह मेरे लिए एक बहुत ही अच्छा मौका है अपना बिजनेस नए सिटी में नए तरीके से एक्सपेंड करने का।

इसलिए जब आप किसी नए सिटी में जाइए तो वहां पर कम से कम 1 महीने तक आप लोगों से मिलिए अपना जान पहचान बनाइए और यह जाने की कोशिश कीजिए कि उनका एजुकेशन बैकग्राउंड क्या है और वह क्या कर रहे हैं।

और जब धीरे-धीरे आपका वहां पर एक इनिशियल सर्किल क्रिएट हो जाता है तब आप उन लोगों को प्लान दीजिए अगर आप 200 लोगों को प्लान देते हैं तो 200 में से कम से कम 60 से 70 लोग तो जुड़ ही जाएंगे।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर 60 से 70 नहीं तो 50 किसी का मान का नहीं है 50 तो जरूर जुड़ेंगे और आपका वहां पर एक इनिशियल ग्रुप बन जाएगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster क्या नई सिटी में टीम बनाना एक सुनहरा मौका है या मुसीबत) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Is teaming up in a new city a golden opportunity or a disaster क्या नई सिटी में टीम बनाना एक सुनहरा मौका है या मुसीबत) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment