If you want to get 10 times joining in direct selling यदि डायरेक्ट सेल्लिंग में 10 गुणा जॉइनिंग करवानी है तो यह कहानी समझ लीजिये

If you want to get 10 times joining in direct selling. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि आप किस तरीके से अपने रिजल्ट को 10 गुना बढ़ा सकते हैं?

तो रिजल्ट को 10 गुना बढ़ाने के लिए मैं आप सभी को एक कहानी के माध्यम से समझाना चाहूंगा।

जैसे कि एक गांव में एक लड़का था लगभग 18 साल का और वह लड़का हमेशा अपनी रिजल्ट के बारे में सोचता रहता था।

If you want to get 10 times joining in direct selling-min

वह लड़का जब सोता था तभी अपने रिजल्ट के बारे में सोचता था और उठता था तब भी रिजल्ट के बारे में ही सोचता था।

यहां तक कि वह किसी भी व्यक्ति से मिलता था तो वह सिर्फ रिजल्ट के बारे में ही बात करता था।

लेकिन इस तरह से कई सालों तक करने के बाद भी उसको अच्छा रिजल्ट नहीं मिला।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो 1 दिन क्या हुआ कि उसके गांव में एक बहुत ही अच्छे गुरु जी आए,

तो किसी ने उस लड़के से जाकर यह बताया कि अपने गांव में एक बहुत ही अच्छे गुरु जी आए हैं तुम उस गुरु जी से जाकर एक बार मिल लो शायद तुम्हारे समस्या का समाधान उस गुरु जी के पास होगा।

इतना सुनने के बाद वह लड़का बहुत ही खुश हुआ कि आज मेरी समस्या का समाधान मिल जाएगा।

वह बहुत ही उत्सुकता के साथ उस गुरु जी से मिलने के लिए गया और जब वह गुरु जी से मिला तो वह अपनी सारी समस्याओं के बारे में बताने लगा।

उसके बाद उसके बातों को सुनकर गुरु जी ने उससे यह बताए कि यह जो भी तुम्हारा समस्या है जिससे कि तुम्हारा रिजल्ट अच्छा नहीं मिल पा रहा है इसके लिए तुमको एक छोटा सा काम करना होगा।

तब वह लड़का पूछता है कि क्या काम करना होगा तब गुरु जी बताते हैं कि तुमको खेत में जाकर खड़ा हो जाना है और उस खेत में खड़ा होकर जो भी तुम्हारा इच्छा है यानी कि जो भी तुम चाहते हो कि फसल उगे उस फसल का नाम सुबह से लेकर शाम तक चिलाते रहना है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो यह सुनकर लड़का को थोड़ा अजीब सा लगा गुरु जी से यह पूछने लगा कि यह कैसे पॉसिबल है सिर्फ फसल का नाम लेने से फसल कैसे उग सकता है?

गुरु जी उस लड़के को यह समझाने लगे की बिल्कुल हो सकता है तुम इसका टेंशन ना लो,

मैं तुमको एक छोटी सी चीज दे रहा हूं इस चीज को तुमको अपनी मुट्ठी में बंद करके रखना है और मुट्ठी को बंद करके उस फसल का नाम लेना है फसल उग जाएगा।

लेकिन इसमें सुबह से लेकर शाम तक का समय लग सकता है तब लड़का बोला ठीक है आप मुझे वह चीज दीजिए जिसको मैं अपनी मुट्ठी में रखकर उस फसल का नाम लूंगा तो गुरु जी ने एक छोटी सी कुछ ऐसी चीज दे दिए और बोले कि तुमको इस चीज को अपने मुट्ठी में अच्छी तरह से बंद करके रखना होगा।

तब लड़का खुश होकर गया कि आज कुछ जादू होगा और वह लड़का खेत में गया और खड़ा हो गया और वह उस चीज को अपनी मुट्ठी में बंद करके आम आम चिल्लाने लगा,

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

क्योंकि उसको यह लग रहा था कि मैं आम का नाम लूंगा तो यहां पर आम का पेड़ उग जाएगा।

वह लड़का एक घंटा तक आम का नाम लिया 2 घंटा तक लिया ऐसे करते-करते दोपहर हो गई,

फिर भी वहां पर आम का पेड़ नहीं उगा वह बार-बार अपनी मुट्ठी को खोल कर देखता रहा कि यह चीज सही तो है न,

फिर मुट्ठी को बंद करके आम आम चिल्लाने लगा ऐसे चिल्लाते चिल्लाते उसको शाम हो गया लेकिन वहां पर कोई भी किसी भी तरह काम का पेड़ नहीं उगा।

उसके बाद वह परेशान हो गया और वह लड़का गुरु जी के पास पहुंचा और गुरु जी से यह बोलने लगा कि आप मुझे कैसा चीज दिए थे कुछ भी नहीं हुआ।।

मैं बहुत जोर जोर से आम का नाम लेकर चिल्ला रहा था लेकिन वहां पर कोई भी आम का पेड़ नहीं उगा।

तब गुरु जी उस लड़के को यह समझाने लगे कि इस तरह से तुम एक दिन नहीं बल्कि पूरी जिंदगी भर भी चिल्लाओगे तो भी कुछ नहीं होगा।

जब तक की जो फसल तुम उगाना चाहते हो उस फसल के लिए बीज खेत में नहीं डालोगे तो, और उस लड़के को यह समझाने लगे कि मैं तुमको सिर्फ यही समझाना चाह रहा हूं कि अगर तुमको अच्छा रिजल्ट चाहिए तो तुमको अपने रिजल्ट के बारे में चिंता नहीं करनी है बल्कि तुमको एफर्ट के बारे में चिंता करनी है।

मैं भी आप सभी को यही समझाना चाह रहा हूं कि अगर आपको भी अपने जीवन में अच्छा रिजल्ट चाहिए तो आपको रिजल्ट के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आपको सिर्फ और सिर्फ एफर्ट के बारे में चिंता करने की जरूरत है।

क्योंकि इस दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो पूरी जिंदगी भर सिर्फ रिजल्ट-रिजल्ट चिल्लाते रखते हैं,

और रिजल्ट को लेकर वह बहुत ही परेशान रहते हैं वह लोग सिर्फ रिजल्ट अच्छा कैसे होगा इसके बारे में सोचते रहते हैं।

लेकिन वह लोग अपना ध्यान एफर्ट पर नहीं देते हैं।

अगर आपको भी अपनी जिंदगी में बहुत आगे बढ़ना है तो आपको इस बात को ध्यान में रखना होगा कि रिजल्ट सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलता है जो लोग रिजल्ट पर नहीं बल्कि एफर्ट पर फोकस करते हैं।

क्योंकि रिजल्ट पर फोकस करने से रिजल्ट कभी भी नहीं मिलेगा जब तक आप एफर्ट पर फोकस नहीं करेंगे।

क्योंकि अगर एफर्ट सही प्रोसेस में लगाया जाए तो रिजल्ट बाय डिफॉल्ट आता है।

अगर कोई भी व्यक्ति बहुत ही अच्छे तरीके से बीज को बोये और उसको यह पता हो कि यह फसल के लिए कब खाद डालना है?

कब कीटनाशक का दवा डालना है?

कब पानी देना है?

यानी कि कब क्या करना है इसके बारे में सही प्रोसेस पता हो तो उस फसल का उगना बाय डिफॉल्ट है।

अगर आपको वैसा रिजल्ट नहीं मिल रहा है जैसा रिजल्ट आपको मिलना चाहिए तो इसका मतलब यह है कि आप एफर्ट लगा रहे होंगे लेकिन जो उसका प्रोसेस होगा वह गलत होगा इसलिए रिजल्ट नहीं मिल पा रहा होगा।

अगर आपका रिजल्ट सही नहीं आ रहा है तो उस टाइम आपको बहुत ही ध्यान से अपने एफर्ट को देखने की जरूरत है कि क्या आपका एफर्ट का जो प्रोसेस है वह सही है या गलत है?

क्योंकि अगर प्रोसेस गलत होगा तो भी रिजल्ट नहीं मिल पाएगा।

अगर आपको अपनी जिंदगी में बहुत ही अच्छा रिजल्ट चाहिए तो आपको बहुत ही अच्छा एफर्ट भी लगाना होगा।

और आपको अपने रिजल्ट पर नहीं बल्कि एफर्ट पर ध्यान देना होगा।

इस दुनिया में सिर्फ वही व्यक्ति अच्छा रिजल्ट लेकर आता है जिसका पूरा फोकस अच्छा एफर्ट पर होता है।

क्योंकि वह व्यक्ति इस बात को बहुत ही अच्छे तरीके से समझता है कि अगर इस वक्त मैं सिर्फ रिजल्ट रिजल्ट चिलाऊंगा तो सिर्फ और सिर्फ मेरा समय बर्बाद होगा और मेरा मूड खराब होगा लेकिन इससे मेरा रिजल्ट नहीं मिलेगा और अगर मैं एफर्ट को सही करने के बारे में सोचूंगा और अपने प्रोसेस को सही करने के बारे में सोचूंगा तो 100% मुझे अच्छा रिजल्ट मिलेगा ही मिलेगा।

रिजल्ट तो बाय डिफॉल्ट आता है लेकिन एफर्ट को डिजाइन करना पड़ता है।

अगर आप एफर्ट को डिजाइन कर लेंगे तो रिजल्ट बाय डिफॉल्ट आएगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (If you want to get 10 times joining in direct selling यदि डायरेक्ट सेल्लिंग में 10 गुणा जॉइनिंग करवानी है तो यह कहानी समझ लीजिये) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (If you want to get 10 times joining in direct selling यदि डायरेक्ट सेल्लिंग में 10 गुणा जॉइनिंग करवानी है तो यह कहानी समझ लीजिये) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment