How To Select a Network Marketing Company किसी कम्पनी को सेलेक्ट करें All about to network marketing and direct selling in hindi

नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को कैसे सेलेक्ट करें How To Select a Network Marketing Company

नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को कैसे सेलेक्ट करें How To Select a Network Marketing Company

नमस्कार दोस्तों , आज के पोस्ट में मैं आप सभी से How To Select a Network Marketing Company के बारे में बात करूँगा. नेटवर्क मार्केटिंग  या डायरेक्ट सेलिंग यह 21वीं सदी का सबसे फास्टेस्ट ग्रोइंग बिजनेस है इस बिजनेस में सबसे कम समय में आप अपने सारे सपने पूरे कर सकते हैं, और अपनी जिंदगी अपने दम पर जी सकते हैं. नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेल्लिंग में आप अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक बने रहिये. इस पोस्ट में मैंने दो बातें बिल्कुल स्पष्ट किया है कि आप जिस भी कम्पनी में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं तो इन दोनों बातों का विशेष ध्यान दें .

How To Select a Network Marketing Company

1. Complete Information of Network Marketing or Direct Selling Company

 आप जिस कंपनी में जुड़कर अपना भविष्य बनाना चाहते हैं वह कंपनी कैसी है. वह कंपनी भारत सरकार के गाइड लाइन को मानती है या नहीं. डायरेक्ट सेलिंग के लिस्ट में है या नहीं. एक कंपनी को लीगली चलने के लिए जितने सर्टिफिकेट चाहिए क्या उतने सर्टिफिकेट उस कंपनी के पास है नहीं. यदि जब आप 100% सुनिश्चित कर लें तब ही उस कम्पनी में जाने की सोचें.

» Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट में लिस्ट कैसे बनायें

» Follow Up Kaise Karen फॉलो अप कैसे करें

Advertisement

2. Select Up line Carefully अप लाइन अच्छे से चुने

और दूसरा जो सबसे इंपॉर्टेंट है वह आप जिस व्यक्ति के साथ अपना कैरियर बनाना चाहते हैं या अपने सारे सपने पूरा करना चाहते हैं तो ओ व्यक्ति कैसा है. नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग में आपका भविष्य कैसा होगा यह 90% इस बात के ऊपर डिपेंड करता है कि आप किसके साथ बिजनेस ज्वाइन कर रहे हैं.

इसलिए एक बात हमेशा ध्यान रखें कि जब भी आप किसी कंपनी में जूड़ने की सोचे तो अपना अपलाइन बड़ी समझ बूझकर सेलेक्ट करें यही है जिससे आपके सारे सपने सच होने वाले हैं.

» Why 90% of People fail in Network Marketing or Direct Selling Business

» किसी भी Guests को Business Plan Kaise Dikhayen 6 Simple Step में

Advertisement

कई बार ऐसा भी होता है लोग किसी अच्छे कंपनी में जुड़ जाते हैं लेकिन फिर भी वे असफल हो जाते हैं उसके पीछे एक ही कारण होता है Up line का सही न होना.

और कई बार तो ऐसा भी होता है की Up line अच्छा मिल जाता है लेकिन कम्पनी अच्छी नहीं होती तो भी लोग असफल हो जाते हैं .

नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ने से पहले इस विडियो को जरुर देखें How To Select Direct Selling Company

इसलिए हमेशा ध्यान रखें की आप जिस भी कंपनी में हो, लेकिन आपको दो बातों का ध्यान हमेशा रखना ही पड़ेगा. तब ही आप इस बिजनेस सफल बन सकते हैं और अपने सपने पूरा कर सकते हैं.

तो उम्मीद करता हूं दोस्तों कि आज यह पोस्ट आप सभी को बहुत पसंद आया होगा यदि पसंद आया हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वह लोग भी किसी भी कम्पनी जुड़ने से पहले ये दो बातें आसानी से जान लें .आप और भी ऐसे ही नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ी अच्छी पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट www.networkmarketinhindi.com पर विजिट कर सकते हैं.

Advertisement

बहुत-बहुत धन्यवाद !

Please Share This

ANGESH KUMAR

Hello Everyone, My Name is Angesh Kumar. I'm hailing to Padruna - Kushinagar (U.P). I have completed my graduation from JSSEI Gonda in 2017.I'm a Digital Marketer and Network Marketer last 2 Years. I'm sharing my knowledge with you, So Please Support me.

Read Previous

How to Show Business Plan on Stage in Hindi

Read Next

Safe Shop All Legal Documents Download 2020 Safe Shop All Certificate

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *