Invite People in Direct Selling: किसी भी नये गेस्ट को फ़ोन पर ऐसे Invite कीजिये भगा-भगा आयेगा प्लान देखने

How to Invite People in Direct Selling. आज के इस लेख में मैं आप सभी को जो बताने वाला हूं वह आपके लिए और आपके हर टीम मेम्बेर्स के लिए बहुत ही इंपॉर्टेंट होने वाली है।

नेटवर्क मार्केटिंग के अंदर सबसे बड़ा काम Invitation का होता है अगर आप Invitation नहीं कर पाएंगे तो बाकी का कोई भी काम नहीं होगा।

यही एक काम आपको करना होता है क्योंकि बाकी के सारे काम आपका Upline कर सकता है।

Invite People in Direct Selling किसी भी नये गेस्ट को फ़ोन पर ऐसे Invite कीजिये भगा-भगा आयेगा प्लान देखने
  • Presentation आपके लिए कोई और दिखा सकता है।
  • Follow up भी कोई और ले सकता है।
  • Closing भी कोई और कर सकता है।

लेकिन Invite करने का काम सिर्फ आपको ही करना पड़ता है।

कई लोगों को यह पता भी नहीं होता है की इनवाइट करते समय कहना क्या है?

आज के जमाने में फेस टू फेस बहुत ही कम मुलाकात होती है मेन मुलाकात सोशल मीडिया पर होती है या टेलीफोन कन्वर्सेशन के साथ आप किसी को इनवाइट करते हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो आज मैं आप सभी को इस लेख में यही बताऊंगा कि फोन पर कैसे किसी को इनवाइट कैसे करें।

आखिर फोन पर किसी को कैसे इनवाइट करें, तो यहां पर सबसे पहली बात आप को ध्यान में रखना है की फोन पर कभी भी किसी को सारी प्लान नहीं बताना है।

बहुत लोग गलती क्या करते हैं की फोन पर ही सारी प्लान के बारे में बता देते हैं।

कई लोग तो किसी से बात करते हैं तो काफी लंबे समय तक बात करने लगते हैं।

तो आपको लंबे समय तक बात नहीं करना है। आपको बहुत कम बात करना है जितना कम बात करेंगे, जितना कम समय लेंगे उतना ही इनविटेशन इफेक्टिव होगा। जितना ही आप कम समय लेते हैं उतना ही इफेक्टिव इनविटेशन होता है।

2 मिनट से अधिक टाइम नहीं लेना है आपको, 2 मिनट के अंदर ही आपको अपनी बात खत्म कर देनी चाहिए।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

हो सके तो 1 मिनट में ही आप अपनी बात को खत्म कर दीजिए कोई जरूरत नहीं है लंबी बात करने की।

जब आप फोन पर किसी को भी इनवाइट करेंगे तो वह व्यक्ति आपसे जरूर पूछेगा कि वहां क्या होने वाला है आखिर यह क्या है वह पूरा डिटेल आपसे मांगेगा पर आपको डिटेल नहीं बताना है।

फोन पर आप जब भी किसी को इनवाइट करें तो उस टाइम आपकी एनर्जी आपकी एक्साइटमेंट जो है वह नॉर्मल नहीं होनी चाहिए, नार्मल से थोड़ा ज्यादा होना चाहिए।

आप पहले जिस तरह से बात करते थे उससे थोड़ा सा ज्यादा एक्साइटमेंट में होना चाहिए। क्योंकि जब आप एक्साइटेड होकर बात नहीं करेंगे तो सामने वाले को ऐसा नहीं लगेगा कि आप कुछ नया इंटरेस्टिंग या कुछ ऐसी बातें आप उसके साथ शेयर करने वाले हैं या आप उसे बताने वाले हैं जिससे कि उसको फायदा होने वाला है, ऐसा उसको नहीं लगेगा।

आपकी बातों में एक्साइटमेंट होना चाहिए जब भी आप बात करें एक्साइटेड होकर बात करें। इस बातों को आप को ध्यान में रखना है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अब जान लेते हैं बात कैसे करना है How To Talk

जब भी आप किसी को फोन करें तो एक्साइटेड होकर बात करें आपकी एक्साइटमेंट थोड़ी सी हाई होनी चाहिए चलिए इसे एक उदाहरण के माध्यम से समझ लेते हैं।

जब भी आप किसी को फोन लगाएं तो कुछ इस तरीके से बात करो-

हेलो भाई कैसा है तू।
और एक सिंपल सी बात कुछ इस तरह से होता है, हेलो भाई और सब बताओ कैसे हो तुम।

यह सिंपल बातें है और जब आपको इनवाइट करना हो तब आपको कुछ इस तरीके से बात करना है हेलो भाई कैसा है तू, अब कैसा है तू, इस तरह से बात करने के बजाय कुछ इस तरह से भी बात कर सकते हैं।

हेलो भाई अभी कहां है तू आप भाई की जगह पर आप चाहे तो अगर आपके दोस्त है या आपको उसका नाम पता है तो आप उसका नाम भी ले सकते हैं।

अब आपको यहां पर क्या ध्यान रखना है?

आप कॉल उस टाइम कीजिए जिस टाइम आपको लगता है की वह व्यक्ति फ्री होगा, हो सके तो थोड़ा पता कर लीजिए वह फ्री कब रहता है। आप उस टाइम पर फोन मत कीजिए जिस टाइम पर वह वाकई में बिजी रहता है।

तो कॉल करने का सबसे अच्छा समय सुबह के टाइम या शाम के टाइम में होता है उस टाइम पर हर इंसान लगभग लगभग फ्री ही रहता है।

जब आप फोन करें तब उस टाइम पर आपको यही बोलना है हेलो भाई अभी कहां हो तुम।

और दूसरी बात कुछ इस तरीके से करें अभी तुम्हारे पास 2 मिनट है, 2 मिनट है न तुम्हारे पास। इस बात को आपको एक्साइटेड होकर बोलना है यहां पर आपको यह नहीं पूछना है 2 मिनट है क्या तुम्हारे पास धीरा नहीं बोलना है।

जब आप एक्साइटेड होकर जल्दी-जल्दी बोलेंगे तो उस टाइम सामने वाले को कुछ और बोलने का मौका ही नहीं मिलेगा वह जल्दी में हां ही बोल देगा।

अब यहां पर आपको क्या करना है?

जैसे ही वह सामने वाला व्यक्ति जब यह बोलेगा की हां मेरे पास 2 मिनट है तब आप यह बोलिए कि तुम्हारे पास Note down करने के लिए कुछ है तो यह एक Address जल्दी से Note कर लो।

जब आप किसी को भी इंवॉल्व करते हैं तब आपका काम आसान हो जाता है। एड्रेस नोट कराने का क्या मतलब है आप भेज भी सकते हैं, लेकिन आप यहां पर एक्साइटेड होकर बोल रहे हैं जल्दी से एड्रेस नोट कर लो आप उनको इंवॉल्व करा रहे हैं।

एड्रेस नोट कराने के बाद आप वैल्यू बता दीजिए सामने वाला जब तक यह पूछे कि यह एड्रेस क्यों दिए हो उससे पहले आप उसको यह बता दीजिए कि कल 9:00 बजे तुमको वहां पर पहुंचना है अगर तुम जिंदगी में सच में कुछ बड़ा करना चाहते हो तो।

मैं बड़ी ही मुश्किल से तुम्हारे लिए एक Paas अरेंज किया हूं कल सुबह 9:00 बजे तुम उस एड्रेस पर पहुंच जाना मेरे पास बहुत कम ही लोगों के लिए यह मौके थे।

लेकिन मैं उस कम लोगों में ही एक तुम्हारा भी नाम लिया हूं, क्योंकि मुझे यह पता है की तुम अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते हो।

मुझे ऐसा लगा कि तू इसे डिजर्व करता है, तू इस Opprtunity को डिजर्व करता है। इसलिए मैं तुम्हारे पास कॉल किया हूं तू 9:00 बजे कल उसी एड्रेस पर पहुंच जाना इसे मिस मत करना।

इस तरीके से आपको बात करना है। पहली बात तो आपने उनसे एड्रेस नोट कराया, इंवॉल्व किया और रीजन भी बता दिया कि आपने क्यों किया।

इसके बाद भी आपने एक और रीजन बताया कि अगर तुम कुछ बड़ा करना चाहते हो तो उस एड्रेस पर पहुंच जाना।

जैसे ही आप किसी भी बात में एक रीजन जोड़ देते हैं तो उस बात को लोग फॉलो करना चाहते हैं। जब आप किसी से यह बोलेंगे मुझे लगता है तू इसे डिजर्व करता है तो उस व्यक्ति को यह लगेगा कि आखिर ऐसा क्या है कि जो उसे लगता है कि मैं डिजर्व करता हूं।

तो वह इस बात को जानने के लिए आपके पास आएगा और वह पूछेगा भी।

लेकिन आपको यहां पर ज्यादा बात नहीं करना आपको यह बोलना है कि देखो भाई मेरे पास अभी टाइम नहीं है तुम कल उस एड्रेस पर 9:00 बजे आना इसके बारे में डिटेल में बात करेंगे।

फोन रखने से पहले आपको एक बार और पूछ लेना है जो एड्रेस मैं बताया हूं वह एड्रेस तुम लिख लिए हो न कल 9:00 बजे आ जाना इतना कहने के बाद आपको फोन कट कर देना है।

यह बात लगभग 2 मिनट के अंदर ही खत्म करना है। आपको अधिक टाइम नहीं देना है ना उसका अधिक टाइम लेना है अगर ऐसे ही बात आप 10 लोगों से भी कर लेते हैं तो उसमें से 7 से 8 लोग तो आ ही जाएंगे।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख ” Invite People in Direct Selling: किसी भी नये गेस्ट को फ़ोन पर ऐसे Invite कीजिये भगा-भगा आयेगा प्लान देखने ” पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह सभी लोग भी “ Invite People in Direct Selling: किसी भी नये गेस्ट को फ़ोन पर ऐसे Invite कीजिये भगा-भगा आयेगा प्लान देखने ” के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment