How to Closing in a Zoom Meeting, Zoom Meating में क्लोजिंग कैसे करें

How to Closing in a Zoom Meeting. आज के इस लेख में मैं आप सभी को online meeting के struggle को आसान बनाने का तीन सबसे बेस्ट प्वाइंट बताऊंगा जिसके जरिए आप अपने बिजनेस में बहुत ही जल्द ग्रोथ ला सकते हैं।

How to Closing in a Zoom Meeting-min

1. Point

महत्वपूर्ण बिन्दू

आप ऑनलाइन मीटिंग कीजिए, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में लोगों को अपना प्लान दिखाइए,

लेकिन जब भी आप प्रोस्पेक्टिंग कीजिए तो आप आफलाइन वाले तरीके से ही कीजिए यानी कि प्रोस्पेक्टिंग आप फोन पर कीजिए।

आप जब भी प्रोस्पेक्टिंग कीजिए तो व्हाट्सएप पर या फिर फेसबुक पर उनको प्रोस्पेक्टिंग मत कीजिए आप उन सारे लोगों के पास फोन कीजिए और प्रोस्पेक्टिंग कीजिए।

आप जिन भी लोगों को अपनी जूम मीटिंग में लाना चाहते हैं उन लोगों के पास आप व्हाट्सएप के जरिए या फिर फेसबुक के जरिए कोई भी कोई भी लिंक मत भेजिए, कोई भी मैसेज मत कीजिए।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जितने लोगों को आप अपने मीटिंग में बुलाना चाहते हैं उन लोगों के पास आप कॉल कीजिए और अपने जूम मीटिंग में आने के लिए उन लोगों को इनवाइट कीजिए।

आपको अपने गेस्ट के माइंड में बिजनेस के बारे में दिखाने से पहले पॉजिटिव इमेज क्रिकेट करना सबसे ज्यादा जरूरी हो जाता है।

इसलिए जब आप फोन से किसी को प्रोस्पेक्टिंग करते हैं तो उसके माइंड में एक पॉजिटिव इमेज क्रिएट हो जाता है और उसके बाद जब वह आपका जूम मीटिंग अटेंड करता है।

और आपके बिजनेस के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ लेता है तो वह आपकी बिजनेस में जुड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाता है।

2. Point

आप जिन भी लोगों को अपने बिजनेस में ज्वाइन करना चाहते हैं उन लोगों से सबसे पहले आप उनके बारे में जानने की कोशिश कीजिए और उसके बाद आप उनसे यह पूछिए कि क्या आप इस बिजनेस को करने के लिए इंटरेस्टेड हैं?

या फिर आप यह भी पूछ सकते हैं कि क्या आप किसी ऐसे अपॉर्चुनिटी की तलाश में हैं जो आपका जिंदगी बदल सकती है?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

मैं यहां पर आप सभी को सिर्फ यह समझाना चाह रहा हूं कि आप जिस व्यक्ति को अपने बिजनेस में ज्वाइन कराना चाहते हैं उस व्यक्ति के अंदर सबसे पहले क्यूरिसिटी क्रिएट कीजिए।

तो जब वह सामने वाला व्यक्ति आपसे यह बोलता है कि जी हां, इस बिजनेस को करने के लिए मैं इंटरेस्टेड हूं मैं एक ऐसी अपॉर्चुनिटी के तलाश में हूं मैं आपके जूम मीटिंग में आने के लिए तैयार हूं ,उसके बाद ही आप अपने उस जूम मीटिंग का लिंक भेजिए।

जब आप किसी के पास अपने मीटिंग का लिंक बिना उससे पूछे भेज देते हैं तो वह आपके मीटिंग का इंपॉर्टेंट नहीं समझता है और आपकी मीटिंग एक आम मीटिंग बन कर रह जाती है।

तो जब भी आप किसी भी व्यक्ति को अपने जूम मीटिंग के लिए इनवाइट कीजिए तो सबसे पहले उस से यह पूछ लीजिए कि क्या वह आपके मीटिंग को अटेंड करना चाहता है?

क्या वो आपके बिजनेस को करने के लिए इंटरेस्टेड हैं?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर वह हां, बोलते हैं तो उसके बाद आप यह बोलिए की मीटिंग शुरू होने के 15 से 20 मिनट पहले मैं आपके पास कॉल करके याद दिला दूंगा आप मीटिंग को अटेंड कर लीजिएगा इस तरह से आप अपनी मीटिंग का वैल्यू बढ़ा सकते हैं।

3. Point

अब यहां पर मैं आप सभी को यह बताना चाहूंगा कि जब आपका गेस्ट आपका मीटिंग अटेंड कर लेता है उसके बाद आपको उसको क्लोजिंग कैसे कराना है?

आप जब भी किसी भी व्यक्ति को ज्वाइन कराइए या फिर कोई प्रोडक्ट सेल कीजिए तो आप उनको एक चीज जरूर दीजिए reason to act.

रीजन टू एक्ट देना सबसे ज्यादा जरूरी होता है किसी प्रोडक्ट को सेल करने के लिए या फिर किसी भी व्यक्ति को अपने बिजनेस में ज्वाइन कराने के लिए।

आप जिस व्यक्ति को अपने बिजनेस में ज्वाइन करना चाहते हैं उस व्यक्ति को एक ऑफर दे सकते हैं,

जैसे कि आप उस व्यक्ति से यह बोल सकते हैं कि आप इस बिजनेस को ज्वाइन करना तो चाहते हैं लेकिन अगर आप आज ज्वाइन कर लेते हैं तो आपको कंपनी के तरफ से एक बहुत ही अच्छा ऑफर मिलेगा।

जैसे कि मैं एक बहुत ही अच्छा मीटिंग करने वाला हूं और अगर आप अभी ज्वाइन कर लेते हैं तो उस मीटिंग के बाद जितने भी लोग ज्वाइन होंगे वह सारे लोग आपके नीचे होंगे और आप उन सारे लोगों का अपलाइन होंगे यह आपके लिए एक सबसे बड़ा ऑफर होगा।

यहां पर मैं आप सभी को एक बहुत ही जरूरी बात बताना चाहूंगा,

जैसे कि आप जब भी किसी भी व्यक्ति को ज्वाइन कीजिए तो आप उस व्यक्ति से झूठ मत बोलिए किसी भी मामले में चाहे उसके ज्वाइनिंग को लेकर पैसा लगाने की बात हो, चाहे मीटिंग में आगे ग्रोथ दिलाने की बात हो।

इस मामले में आपको बिल्कुल भी झूठ नहीं बोलना चाहिए।

इससे क्या होगा कि जब सच्चाई आपकी टीम के सामने आएगी तो आपकी टीम पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी।

इस फंडामेंटल के साथ आप अपने टीम में ज्यादा से ज्यादा क्लोजिंग बढ़ा सकते हैं।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (How to Closing in a Zoom Meeting, Zoom Meating में क्लोजिंग कैसे करें) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (How to Closing in a Zoom Meeting, Zoom Meating में क्लोजिंग कैसे करें) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

2 thoughts on “How to Closing in a Zoom Meeting, Zoom Meating में क्लोजिंग कैसे करें”

Leave a Comment