Easy way to sell expensive products महंगे प्रोडक्ट बेचने का आसान तरीका

Easy way to sell expensive products. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि अगर आपके प्रोडक्ट महंगे हैं तो आपको उस महंगे प्रोडक्ट को किस तरह से बेचना है।

सबसे पहले तो मैं आप सभी को यह बताना चाहूंगा कि आप जितना महंगा प्रोडक्ट बेचते हैं उतना ज्यादा आपको फायदा भी होता है।

क्योंकि अगर आप सस्ता प्रोडक्ट को बेचते हैं तो उसमें ₹1 का बेनिफिट है तो आपको ₹100 का बेनिफिट पाने के लिए 100 लोगों के पास जाना होगा।

लेकिन अगर आप कोई महंगा प्रोडक्ट बेचते हैं तो उसमें एक ही प्रोडक्ट में आपको ₹500 मिल जाता है।

अगर आप प्रोडक्ट से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको यह समझना पड़ेगा कि मुझे महंगा प्रोडक्ट ही बेचना है इससे ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट प्राप्त करना है।

Easy way to sell expensive products-min

जो प्रोडक्ट आप बेचना चाहते हैं उस प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा से ज्यादा आप रिसर्च कीजिए उसका क्या-क्या बेनिफिट है उस प्रोडक्ट का ट्रेनिंग लीजिए उसके बाद आप उस प्रोडक्ट को सेल कीजिए।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अब यहां पर मैं आप सभी से यह बिल्कुल भी नहीं कह रहा हूं कि सस्ते प्रोडक्ट नहीं बिकते हैं सस्ते प्रोडक्ट भी बिकते हैं,

लेकिन बात सिर्फ इतनी है कि सस्ते प्रोडक्ट को बेचने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास जाना पड़ेगा जितना ज्यादा आपका सस्ता प्रोडक्ट्स होगा उतना ज्यादा आपका बेनिफिट होगा।

लेकिन आपका महंगा प्रोडक्ट कम भी बिकेगा तब भी उसमें आपका ज्यादा बेनिफिट होगा जितना महंगा प्रोडक्ट उतना ज्यादा बेनिफिट।

तो आपको सस्ते प्रोडक्ट वाले लोगों को भी देखना है और महंगे प्रोडक्ट वाले लोगों को भी देखना है, क्योंकि यह दोनों लोग आपके काम के हैं।

तो अगर आप यह सोचते हैं कि मेरा प्रोडक्ट तो बहुत महंगा है इसलिए नहीं बेचा पा रहा है?

तो मैं आप सभी से यह बता दूं कि महंगे प्रोडक्ट भी बिकते हैं लेकिन उसके लिए आपको उस महंगे प्रोडक्ट यूज करने वाले लोगों को ढूंढना पड़ेगा।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर मैं आप सभी को अपना एडवाइज दूं तो मैं आप सभी से यही कहूंगा कि आप सस्ता प्रोडक्ट भी रखिए और महंगा प्रोडक्ट भी रखिए।

क्योंकि मार्केट में आपको दोनों तरह के लोग मिलेंगे सस्ते प्रोडक्ट को यूज करने वाले लोग भी मिलेंगे और महंगे प्रोडक्ट को यूज करने वाले लोग भी आपसे मिलेंगे।

यहां पर आपको एक चीज पर विशेष ध्यान देना होगा कि आप अपने प्रोडक्ट के बारे में जितना ज्यादा नॉलेज लेंगे, जितना ज्यादा उसके बारे में रिसर्च करेंगे उतना ही अच्छे से आप अपना प्रोडक्ट सेल कर पाएंगे।

और जब आप ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट सेल करेंगे तो आपका प्रॉफिट भी ज्यादा से ज्यादा होगा।

जब आपके पास प्रोडक्ट का ज्यादा से ज्यादा नॉलेज रहेगा तो आप अपने प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को समझा पाएंगे तभी लोग आपके प्रोडक्ट को लेंगे।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर आप अपने प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता पाएंगे तो कोई भी कस्टमर आपके प्रोडक्ट को लेने के लिए तैयार नहीं होगा।

इसलिए सबसे पहले तो आप अपने प्रोडक्ट के बेनिफिट के बारे में जानिए इस प्रोडक्ट को यूज करने से फ्यूचर में आगे क्या होने वाला है इसके बारे में भी नॉलेज रखिए।

जब आप किसी भी कस्टमर से अपने प्रोडक्ट के बारे में यह बताएंगे कि इस प्रोडक्ट को यूज करने से आपको फ्यूचर में यह-यह फायदा होने वाला है इस प्रोडक्ट का इतना बेनिफिट है तभी कोई भी कस्टमर आपके प्रोडक्ट को लेने के लिए तैयार हो पाएगा।

तो अगर आपका महंगा प्रोडक्ट है तो आज के इस लेख में बताए गए बातों को ध्यान में रखिए और बताए गए तरीके से ही आप अपने प्रोडक्ट को सेल कीजिए।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Easy way to sell expensive products महंगे प्रोडक्ट बेचने का आसान तरीका ) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Easy way to sell expensive products महंगे प्रोडक्ट बेचने का आसान तरीका ) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

2 thoughts on “Easy way to sell expensive products महंगे प्रोडक्ट बेचने का आसान तरीका”

Leave a Comment