Direct Selling Instant Joining Tips डायरेक्ट सेल्लिंग में प्लान दिखाने के बाद तुरंत जॉइनिंग के लिए अपनाएं है टिप्स

Direct Selling Instant Joining Tips. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा की प्लान दिखाने के तुरंत बाद किसी भी व्यक्ति को ज्वाइन कैसे कराएं ?

Direct Selling Instant Joining डायरेक्ट सेल्लिंग में प्लान दिखाने के बाद तुरंत जॉइनिंग के लिए अपनाएं है टिप्स-min

Direct Selling Instant Joining Tips

महत्वपूर्ण बिन्दू

जिस भी व्यक्ति को आप अपने बिजनेस में ज्वाइन करना चाहते हैं तो उनको लॉजिक बताने से कई गुना अच्छा रहता है कि आप उनको स्टोरी सुनाइए।

यानी की स्टोरी के माध्यम से समझाइए और सक्सेसफुल लोगों का चेक दिखाइए।

या सक्सेसफुल लोगों का वीडियो दिखाइए इससे क्या होता है कि लोग जल्दी ज्वाइन होते हैं।

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर कौन सा वीडियो दिखाना चाहिए और किस तरह की स्टोरी के माध्यम से उनको समझाना चाहिए?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो चलिए इसे एक उदाहरण के माध्यम से अच्छे से समझते हैं।

मन लिजिए की सलमान खान की मूवी कौन पसंद करते हैं या सलमान खान को कौन पसंद करते हैं ?

तो सलमान खान कि मूवी वह लोग ज्यादा देखना पसंद करते हैं या सलमान खान को वह लोग ज्यादा पसंद करते हैं जिनको बॉडीबिल्डिंग पसंद है।

या जो बॉडी बनाते हैं ऐसे लोगों को सलमान खान ज्यादा पसंद आते हैं।

आखिर क्यों सलमान खान को पसंद करते हैं, क्योंकि उनको यह लगता है कि यह मेरे जैसा आदमी है मेरे कैटेगरी के आदमी मुझे इसके जैसा अपना बॉडी बनाना है तो इस तरह के लोग उनके मूवी ज्यादा देखना पसंद करते हैं।

अब यही बात बिजनेस में आती है तो बिजनेस में इसका क्या रोल है?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

सेम यही चीजें बिजनेस में भी है, जब कभी भी आप किसी भी गेस्ट को ज्वाइन करने जाएं तो आप उनको उन्हीं से रिलेटेड लोगों का वीडियो दिखाइए।

जिससे कि वह उस लीडर से जल्दी कनेक्ट हो जाएं जैसे कि अगर कोई बहुत गरीब था और इस बिज़नेस में आने के बाद वह एक बहुत ही अच्छा लीडर बन गया है तो उसका वीडियो भी दिखाइए।

मान लीजिए कि अगर आपको सिक्योरिटी गार्ड को अपने बिजनेस में ज्वाइन कराना है तो आपको उनको सिक्योरिटी गार्ड की ही वीडियो दिखानी चाहिए।

क्योंकि सिक्योरिटी गार्ड की जो सैलरी होती है वह ज्यादा से ज्यादा 12 से ₹15000 होती है।

तो आपको उन्हीं को वीडियो दिखानी है जिनकी सैलरी कभी 12000 से 15000 थी और आज वह महीने का लाखों रुपए कमा रहे हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

जब आप ऐसे वीडियो उनको दिखाते हैं तो वह तुरंत अपने से उनको रिलेट करेंगे और आपकी जॉइनिंग के लिए तुरंत हां बोल देंगे।

अगर आप ₹10000 महीने का कमाने वाले व्यक्ति को उन लोगों की वीडियो दिखाएंगे जो महीने का 1 लाख रुपए कमा रहे हैं तो वह अपने आप को उनसे रिलेटेड ही नहीं कर पाएगा, क्योंकि वह यह सोचेगा कि यह तो पहले से ही लाखों रुपए कमा रहा था यह कर सकता है पर मैं नहीं।

और अगर आप किसी बड़े इंजीनियर को किसी छोटे सिक्योरिटी गार्ड की वीडियो दिखाएंगे और बोलेंगे कि यह बिजनेस बहुत ही अच्छा है यह सिक्योरिटी गार्ड भी इसमें कितना अच्छा पैसा कमा रहा है।

आप भी ज्वाइन कर लीजिए तो वह इंजीनियर आपसे यह बोलेगा कि यह तो बहुत ही छोटे लेवल का काम है इसमें सिक्योरिटी गार्ड भी काम कर रहा है इसमें मैं नहीं काम करूंगा यह छोटे लोगों का काम है।

मेरे कहने का मतलब यही है कि आप जिसको भी अपने बिजनेस में ज्वाइन कराना चाहते हैं उसको उसी से रिलेटेड वीडियो दिखाइए वह तुरंत ज्वाइन होने के लिए तैयार हो जाएगा।

अगर आप किसी स्टूडेंट को नौकरी वाले की वीडियो दिखाएंगे तो उस स्टूडेंट को कुछ भी फर्क नहीं पड़ेगा।

क्योंकि वह सोचेगा कि यह तो नौकरी वाला है ये कर सकता है लेकिन मैं एक स्टूडेंट हूं मैं नहीं कर सकता।

अगर आप स्टूडेंट को अपने बिजनेस में ज्वाइन करना चाहते हैं तो स्टूडेंट का ही वीडियो दिखाइए।

और उस स्टूडेंट से यह बोलिये की देखो यह स्टूडेंट अपने पढ़ाई के साथ साथ ही इस बिजनेस में सक्सेसफुल आदमी बन गया अगर तुम भी इस बिजनेस को ज्वाइन कर लोगे तो तुम भी एक सक्सेसफुल व्यक्ति बन सकते हो।

यानी कि जिस कैटेगरी के लोग आपको मिल रहे हैं उसी कैटेगरी का वीडियो आप उनको दिखाइए वह तुरंत ज्वाइन होने के लिए तैयार हो जाएंगे।

अगर आप अनरिलेटेड वीडियो दिखाएंगे तो वह व्यक्ति यही सोचेगा कि यह कर सकता है लेकिन मैं नहीं कर सकता हूं।

सलमान खान को पसंद करने वाले लोग मिथुन चक्रवर्ती की मूवी नहीं देखेंगे।

क्योंकि वह अपने आपको उनसे रिलेट ही नहीं कर पाएंगे वह यह सोचेंगे कि मुझे जिम जाना है मुझे अपनी बॉडी बनानी है।

इसी तरह से अगर आप किसी स्टूडेंट को ज्वाइन करने जा रहे हैं अपने बिजनेस में तो उसको किसी बिजनेस मैन की वीडियो नहीं दिखानी है या किसी डॉक्टर, इंजीनियर की वीडियो नहीं देखा नहीं है, क्योंकि वह उससे रिलेटेड ही नहीं कर पाएगा।

जब भी आप किसी को अपने बिजनेस के लिए ज्वाइन कराने जाएं या प्लान दिखाने जाए तो उस व्यक्ति को उसी से रिलेटेड व्यक्ति का वीडियो दिखाएं वह जॉइनिंग के लिए तुरन्त तैयार हो जाएगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Direct Selling Instant Joining डायरेक्ट सेल्लिंग में प्लान दिखाने के बाद तुरंत जॉइनिंग के लिए अपनाएं है टिप्स ) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Direct Selling Instant Joining डायरेक्ट सेल्लिंग में प्लान दिखाने के बाद तुरंत जॉइनिंग के लिए अपनाएं है टिप्स ) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment