Create History in Direct Selling डायरेक्ट सेल्लिंग में इतिहास बनाना है तो ये 4 बातें आज ही जान लो

Create History in Direct Selling. आज की इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि आखिर वो कौन सी ऐसी कारण है जिसकी वजह से बहुत सारे डायरेक्ट सेल्लिंग में असफल हो जाते हैं।

आखिर ऐसी कौन सी कारण है की डायरेक्ट सेल्लिंग जैसा प्लेटफार्म मिलने के बावजूद भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो इस इंडस्ट्री में असफल हो गए हैं?

अगर आप डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में कामयाब होना चाहते हैं, अपने जिंदगी के हर वह सपना अचीव करना चाहते हैं जिसे आप बहुत सालों से देखते आ रहे हैं तो आज के इस लेख में मैं आप सभी को चार ऐसे टिप्स बताने वाला हूं जिसे जानना आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

अगर आप मेरे द्वारा बताया गए इन 4 बातों को अच्छे से समझ लेते हैं तो आप डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में100% इंसान बन जाएंगे।

Create History in Direct Selling-min

Create History in Direct Selling

1. हर कोई Direct Selling के बारे में सकारात्मक बात कभी नहीं करेगा

सबसे पहली बात तो यह है कि ऐसा समय कभी नहीं आएगा कि जिस समय हर एक व्यक्ति डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में पॉजिटिव बात करें।

आज के समय में जब आप डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में कोई नेगेटिव वीडियो देखते हैं तो उस वीडियो को देखने के बाद आप बिल्कुल परेशान हो जाते हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

आपका मूड खराब हो जाता है और आप अच्छे से काम भी नहीं कर पाते हैं और आप कई बार तो एकदम निराश हो जाते हैं तो आप यह विश्वास कीजिए कि आपकी सफलता खतरे में है।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि सफलता खतरे में क्यों है?

तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि क्योंकि हमेशा डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में लोग नेगेटिव बातें बोलते रहेंगे।

तो ऐसे में अगर आपको ऐसा लगता है कि कभी तो ऐसा दौर आएगा जब सारे लोग डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में पॉजिटिव बातें करेंगे, तो सबसे पहले तो आप इस बात को ध्यान में रखें कि ऐसा दौर कभी नहीं आएगा कि सारे लोग डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में पॉजिटिव बोलेंगे।

क्यूंकि सारे व्यक्ति किसी एक ही विचार से सहमत हो जाएं यह जरूरी नहीं है, क्योंकि कुछ लोग पहले भी डायरेक्ट सेल्लिंग को लेकर नेगेटिव थे और आज भी नेगेटिव है, डायरेक्ट सेल्लिंग को लेकर आगे भी नेगेटिव ही रहेंगे।

शुरुआती दौर में जब सारे लोग डायरेक्ट सेल्लिंग को लेकर नेगेटिव थे तो वह सिर्फ इसलिए नेगेटिव थे क्योंकि उनका मानना यह था कि डायरेक्ट सेल्लिंग तो इंडिया में चलेगी ही नहीं।

लेकिन आज के समय पिछले 27 सालों से हर रोज वैसे लोग गलत साबित हो रहे हैं जो लोग यह सोचते थे कि डायरेक्ट सेल्लिंग तो इंडिया में चलेगी ही नहीं।

डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में प्रतिदिन लाखों लोग जुड़ रहे हैं और लाखों लोगों की जिंदगियां बदल रही है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो ऐसे में अगर जब कोई व्यक्ति हर रोज गलत साबित होगा तो वह डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में नेगेटिव तो बोलेगा ही।

इसलिए आप इस सोच के साथ डायरेक्ट सेल्लिंग बिजनेस में आगे बढिए की ऐसा दौर कभी भी नहीं आएगा जब सारे लोग डायरेक्ट सेल्लिंग के बारे में पॉजिटिव बात करेंगे।

2. सारे लोग कभी सफल नहीं हो सकते

यहां पर मैं आप सभी को यह बताना चाहूंगा कि ऐसा भी दौर कभी नहीं आएगा जब डायरेक्ट सेल्लिंग में जितने लोग जुड़ेंगे वह सारे लोग सफल हो जाए।

अगर आप यह सोच रहे हैं कि कभी तो ऐसा दौर आएगा कि जब जितने भी लोग डायरेक्ट सेल्लिंग में जुड़े होंगे वह सारे लोग कामयाब हो जाएंगे।

लेकिन मैं आप सभी को यह बताना चाहूंगा कि ऐसा कभी नहीं होगा, क्योंकि यह नेचुरल है क्योंकि हर इंसान के अंदर हर एक चीज के लिए इतनी तड़प नहीं होती है उतनी उत्साह नहीं होती है, वह इंसान उतना त्याग नहीं कर पाता है जितना सफल होने के लिए आवश्यक है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर आपको यह लग रहा है कि कुछ ऐसा हो जाए की असफलता की कहानियां ही ना मिले और मैं सारे लोगों को यह दिखा सकूं कि डायरेक्ट सेल्लिंग में सारे लोग सफल हो जाते हैं तो आप बहुत बड़े मुर्ख हैं और आपकी सफलता खतरे में है।

और आप यह याद रखिए कि लोग आपको असफल लोगों का एग्जांपल देंगे वह लोग यह बोलेंगे कि मेरे चाचा के लड़का इसमें जुड़े थे वह भी असफल हो गया।

मेरा भाई जुड़ा था वह भी असफल हो गया, मेरा फ्रेंड जुड़ा था वह भी असफल हो गया इस तरह के लोग एग्जांपल देने लगेंगे।

और आपको यह महसूस कराने की कोशिश करेंगे कि लोग डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में कामयाब नहीं होते हैं।

लेकिन आप इस बात को याद रखिएगा कि समझदार लोग वो नहीं होते हैं जो असफल लोगों की कहानियां सुनकर रुक जाते हैं बल्कि समझदार लोग वो होते हैं जो सफल लोगों की कहानियां सुनते हैं आगे बढ़ते हैं।

इसलिए जब भी लोग आपसे असफल लोगों की कहानियां सुनएं तो आप चिंतित मत होइए क्योंकि आप असफल होने के लिए पैदा नहीं हुए हैं।

आप सफल होने के लिए पैदा हुए हैं आप अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करने के लिए पैदा हो गए हैं।

3. जो रुकता है उसी को सब कुछ मिलता है

यहां पर मैं आप सभी से यह कहना चाहूंगा की जो रुकता है उसी को सब कुछ मिलता है, यह डायरेक्ट सेल्लिंग की सबसे अच्छी खासियत है कि यहां पर रुकने वाले को सब कुछ दे दिया जाता है।

इस इंडस्ट्री में सिर्फ वही लोग असफल होते हैं जो हार मानकर इस बिजनेस को पहले ही छोड़ कर चले जाते हैं।

जो लोग यह मान लेते हैं कि इस बिजनेस में कुछ भी नहीं मिलेगा इसमें कोई भी सफल नहीं होता है तो वही लोग असफल हो जाते हैं जो लोग ऐसा सोच रखते हैं।

जो व्यक्ति हर परेशानियों को झेलते हुए भी इस इंडस्ट्री में रुका रहता है और चलता रहता है और अपने अंदर विश्वास रखता है कि इस इंडस्ट्री में एक दिन वह दौर भी आता है जब वह कामयाब होता है।

और कई बार तो ऐसे भी सपने पूरे हो जाते हैं जिस सपनों के बारे में वह सोचा भी नहीं था, इसलिए आप इस बात को हमेशा याद रखिएगा की जो इस इंडस्ट्री में रुकता है उसे इस इंडस्ट्री में सब कुछ मिलता है।

4. डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में आपकी सफलता किसी दूसरों की बदौलत नहीं मिलती है

अगर उस 3 बातों को जानने के बावजूद भी आप इस चौथे बात को नहीं जानेंगे तो आप कहीं ना कहीं असफलता की कगार पर खड़े होंगे।

क्योंकि डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में आपकी सफलता किसी दूसरों की बदौलत नहीं मिलती है बल्कि डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में आपकी सफलता आपके बदौलत ही मिलती है।

कई लोग सोचते रहते हैं कि कोई बहुत ही अच्छा डाउनलाइन आ जाता तो मेरी जिन्दगी ही अच्छी हो जाती, कई लोग यह भी सोचते हैं की कोई बहुत अच्छा अपलाइन होता तो मैं बहुत जल्द कामयाब हो जाता।

जो यह सोचते हैं कि कोई बहुत ही मशहूर अपलाइन मिल जाता तो मेरी जिंदगी बदल जाती तो ऐसा कभी भी नहीं होगा।

अगर आप दूसरों के बदौलत सफल होने का सपना देख रहे हैं तो अगर गलती से आप सफल भी हो गए तो आप कुछ समय के लिए ही सफल होंगे हमेशा के लिए सफल नहीं हो पाएंगे।

अगर आप यह चाहते हैं कि जिंदगी में सफलता इस तरह से हासिल कर लें कि वह सफलता जिंदगी में कभी भी छोड़कर जाने के लिए तैयार ना हो।

तो आपको अपने ऊपर विश्वास करना होगा, अगर आप इस बात को नहीं समझेंगे तो आप जिंदगी भर दूसरों के भरोसे सफल होना चाहेंगे और जिंदगी भर इधर-उधर भटकते रह जाएंगे और आप कभी भी अपने अंदर की शक्तियों को नहीं समझ पाएंगे।

कभी भी आप यह मत सोचिए कि अगर कोई ऐसा मिल जाता जिसकी बदौलत मैं सफल हो जाता तो ऐसा कभी भी नहीं हो पाएगा आप हमेशा यह सोचिए कि मुझे अपने दम पर सफल होना है और दूसरों का सहारा बनना है।

तो यही 4 बातें हैं डायरेक्ट सेल्लिंग की जिसको अगर आप अच्छे से समझ लेते हैं तो डेफिनेटली आप डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में कामयाबी का इतिहास रच देंगे।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Create History in Direct Selling डायरेक्ट सेल्लिंग में इतिहास बनाना है तो ये 4 बातें आज ही जान लो) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Create History in Direct Selling डायरेक्ट सेल्लिंग में इतिहास बनाना है तो ये 4 बातें आज ही जान लो) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment