किसी भी Guests को Business Plan Kaise Dikhayen All about to network marketing and direct selling in hindi

किसी भी Guests को Business Plan Kaise Dikhayen

किसी भी Guests को Business Plan Kaise Dikhayen 6 Simple Step में.

नमस्कार दोस्तों , मैं अंगेश कुमार www.networkmarketinghindi.com से. आज इस पोस्ट में मैं आप सभी से Business Plan Kaise Dikhayen इसके ऊपर बात करूँगा . जिसे जानने के बाद आप किसी भी व्यक्ति को बहुत आसान तरीके से अपना Business Plan  दे सकते हैं. यदि आप ए जानना चाहते हैं तो आप मेरे साथ लास्ट तक बने रहिए.

Business Plan Kaise Dikhayen

1. Build Relationship with Your Guest अपने गेस्ट के साथ दोस्ती बनाईये

सबसे पहले आप जिस भी गेस्ट को प्लान देना चाहते हैं उसके साथ 5 से 10 मिनट केवल Relationship पर से बात करिए. मतलब जो सबसे पहला Step है वह है आप अधिक से अधिक उसके बारे में जानने कोशिश करिए. जितना अधिक आप उसके बारे में जानेंगे उतना ही आपको उसको Business Plan Kaise Dikhaye ये  आसान हो जाएगा.आप हमेशा उसके एक Weakness को पकड़ने की कोशिश करिए. क्योंकि जब आप उसकी एक Weakness को पकड़ लेंगे तो उसको ही अपना मेन मुद्दा बनाकर उसके हिसाब से बात करना शुरू कर दीजिए.

Business Plan Kaise Dikhayen

2. उसके सपने के बारे में जानिए

आप उससे बोल सकते हैं कि देखो दोस्त इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति या इंसान है मैं हूं या आप हुए हर आदमी इन्हीं 5 चिझों ( Money, Respect,Time,Security ) के लिए मेहनत करता है.यह 5 चिझें ऐसी हैं की किसी भी व्यक्ति को एक जगह पर नहीं मिल पाते. आप उसको यहां पर बहुत सारा Example दे सकते हैं. जैसे मान लीजिये , आज के टाइम में किसी के पास बहुत सारा पैसा है तो उसके पास समय नहीं होता है. जिसके पास समय है तो उसके पैसा नहीं है. बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जिनके पास में पैसा है ना समय है और न रिस्पेक्ट है.

Advertisement

» Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट में लिस्ट कैसे बनायें

» Follow Up Kaise Karen फॉलो अप कैसे करें

3. About To Your Company अपनी कम्पनी के बारे में बताएं

यहां पर आपको अपनी कंपनी के बारे में बताना पड़ेगा आप की कंपनी कब शुरू हुई थी. आपकी कम्पनी के पास कौन – कौन से सर्टिफिकेट हैं ताकि सामने वाला गेस्ट आपकी कंपनी कितनी मजबूत है यह समझ सके, और आपकी कंपनी में कितने Associates हैं यह भी जरूर बताएं ताकि आप कंपनी में वो अपना भविष्य देख सके.

4. What To Do क्या काम करना होगा ( Business Plan Kaise Dikhayen )

इस स्टेप में आपको गेस्ट को यह समझाना है कि उसको आपके साथ काम करने के लिए क्या करना होगा. आप की कंपनी का जो भी Products Procedure है उसे बताना पड़ेगा. जैसे यदि आपकी कम्पनी Binary Sector में काम करती है, तो आपको यह बताना होगा कि आपको यहां अपनी जिन्दगी में सिर्फ एक बार एक Products खरीदना पड़ेगा. ताकि हमारी कंपनी आपको एक Unique Log Id और Password दे सकें. यदि आपकी कंपनी Retails Sector में काम करती है तो आपको उसे Purchasing के बारे में बता सकते हैं . ताकि उनको ID और Password मिल सके.

Advertisement

Business Plan Kaise Dikhayen

5. How To Do काम कैसे करना होगा

यहां पर आपको उसको A B C Formula के हिसाब से बता सकते हैं, कि आपको इस तरीके से मिलकर मिलवाना पड़ेगा. बाकी काम सब बताने का मेरा है. निचे दिए गए फोटो को ध्यान से देखिये और समझिये . ठीक इसी प्रकार आपको भी मिलकर मिलवाना होगा.

Business Plan Kaise Dikhayen

सबसे आखरी Step है जो आपको जरूर बताना पड़ेगा वो ये की

6. Why To Do वो आपके साथ काम क्यू करेगा

Network Marketing Business में आपको काम क्यू करना चाहिए . जो सबसे पहला कारन है वो है – Royalty Income. ऐसा income आप चाहे दुनियां में रहे य न रहे लेकिन आपकी टीम काम करती रहेगी और आपको पैसा आता रहेगा.

Advertisement

» नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेल्लिंग  क्या है ? What is Network Marketing or Direct Selling ? in Hindi

»  अपना व्यक्तित्व विकास कैसे करें Personality Development in Hindi

Network Marketing Business में काम करने का दूसरा कारण है की यहाँ पर आपको दुसरे किसी भी फिल्ड के अपेक्षा आपको यहाँ बहुत ज्यादा मान सम्मान मिलता है. तीसरा कारण है वो है Personality Development.जब आप इस Business में काम करेंगे तो आपको यहाँ कैसे बोलना है क्या बात करना है और कपडे कैसे पहनना है ये सब कुछ बिलकुल फ्री में सिखाया जता है.

Network Marketing Business में काम करने जो महत्वपूर्ण करना है वो है Time Freedom With Money Freedom. मतलब जब इस Business में के अच्छे लेवल पर होते हैं तब आपके पास बहुत सारा पैसा और बहुत सारा समय होता होता है. आप अपनी जिन्दगी के मालिक होते हैं. उस समय आपके दुनिया हर वो ख़ुशी होती है जो सोचकर इस busies  को join किये होते हैं. लेकिन इस ख़ुशी को हांसिल करने के लिए आपको बहुत अच्छे Guidance की जरुरत होती है.

Advertisement

किसी को भी 1 to 1 प्लान दें सिर्फ 5 सिंपल स्टेप में How to Show 1 to 1 Plan in Hindi Angesh Kumar

               

यदि आप इन सभी Steps को अपनाते हैं तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी . यदि आज यह लेख आप सभी के लिए Useful रहा हो तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. ताकि वह लोग भी अपने भी किसी गेस्ट को आसानी से Business Plan दे सकें , और भी ऐसे ही Interesting लेख पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं.

बहुत-बहुत धन्यवाद

Please Share This

ANGESH KUMAR

Hello Everyone, My Name is Angesh Kumar. I'm hailing to Padruna - Kushinagar (U.P). I have completed my graduation from JSSEI Gonda in 2017.I'm a Digital Marketer and Network Marketer last 2 Years. I'm sharing my knowledge with you, So Please Support me.

Read Previous

Joining कराते समय अपने Associates को 4 बातें जरुर बताएं Why Quite

Read Next

Why 90% of People Fail in Network Marketing or Direct Selling Business in Hindi

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *