Awaken such dreams in new people नए लोगों के अन्दर ऐसे सपने जगाएं

Awaken such dreams in new people. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि आप किसी भी व्यक्ति के मन में कैसे उसका ड्रीम जगा सकते हैं।

सामने वाले व्यक्ति से आपको ऐसा क्या पूछना चाहिए कि वह अपना ड्रीम आपको बता दें ?

मैं आप सभी को यह बता दूं कि किसी भी व्यक्ति से कनेक्शन बनाने के लिए आपको सबसे पहले यह जानना पड़ेगा कि इसका फियर मोटिवेट करता है या फिर इसका ड्रीम इसको मोटिवेट करता है ?

क्योंकि किसी भी व्यक्ति के पास दो फैक्टर होते हैं या तो वह अपने फियर से मोटिवेट होता है या फिर वह अपनी ड्रीम से मोटिवेट होता है।

Awaken such dreams in new people-min

ज्यादातर लोग तो अपने फियर के वजह से नौकरी करते हैं जो भी व्यक्ति नौकरी करते हैं वह क्या अपने ड्रीम के लिए नौकरी करते हैं,

तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि वह अपने ड्रीम के लिए नौकरी नहीं करते हैं बल्कि वह फियर की वजह से नौकरी करते हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अब यहां पर बात यह आती है कि कैसे आपको यह पता चलेगा कि इस व्यक्ति को इसके ड्रीम से मोटिवेट करना है या फिर इस व्यक्ति को इसके फियर से मोटिवेट करना है ?

तो मैं आप सभी को यह बता दूं कि मान लीजिए कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास गए हैं जिस व्यक्ति का पैर टूटा हुआ है और आप उस व्यक्ति को दौड़ने का फायदे बता रहे हैं।

आप यह बता रहे हैं कि अगर आप दौड़ेंगे तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा और उसका पैर टूटा हुआ है।

तो जैसे ही आप उसको दौड़ने का फायदा बताते हैं तो उसका दिमाग उसको उसके पैरों पर लेकर जाएगा कि तुम्हारा पैर तो टूटा हुआ है।

जो उसका पैर टूटा है वह उसका पेन एरिया है और आप उसके पेन एरिया पर जा रहे हैं लेकिन आप यह नहीं देख रहे हैं कि उसका दिमाग तो पेन एरिया पर ही है।

तो अगर आप किसी भी व्यक्ति के पेन एरिया नहीं देखेंगे तो आपका कनेक्शन उस व्यक्ति के साथ कभी भी नहीं बन पाएगा।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

तो आपको करना क्या होगा कि उसका जो पेन एरिया है उसको समझना है आपको उसका पैर कैसे ठीक होगा इसके बारे में बताना है आपको प्रॉब्लम सॉल्वर बनना है।

तो सबसे पहले आप उस व्यक्ति को यह बताइए कि आपका पैर कैसे ठीक होगा और उसके बाद आप उसको दौड़ने के फायदे बताइए।

तो अगर आप किसी भी व्यक्ति के पेन एरिया को समझ जाते हैं तो वह व्यक्ति आपके कहने पर कुछ भी कर देगा और कहीं भी आपके साथ चला जाएगा।

मान लीजिए कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसका महीने का इनकम ₹70,000 है और वह सोचता है कि काश मेरी महीने की इनकम ₹80,000 हो जाता तो मेरा प्रॉब्लम सॉल्व हो जाता।

महीने का ₹10000 एक्स्ट्रा कमाना उस व्यक्ति का पेन एरिया है इस बात को आप को समझना पड़ेगा।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

मान लीजिए कि उस व्यक्ति का पेन एरिया है महीने का ₹10000 एक्स्ट्रा कमाना है और आप उसको ₹100000 महीने का सपना दिखा रहे हैं तो वह व्यक्ति कभी भी आपके साथ कनेक्ट नहीं होगा इसलिए सबसे पहले आपको उसका पेन एरिया समझना पड़ेगा।

अगर वह महीने का ₹10000 एक्स्ट्रा कमाना चाहता है तो सबसे पहले आप उसको ₹10000 एक्स्ट्रा दिलाइए वह आपके साथ कनेक्ट हो जाए।

यहां पर मैं आप सभी को एक और बात बताना चाहूंगा, 100% लोगों में से 1% लोग ही ऐसे होते हैं जो ड्रीम के साथ नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को ज्वाइन करते हैं,

नहीं तो बाकी सारे लोगों का ड्रीम नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस जॉइन करने के बाद ही आता है नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों के देखकर।

अगर आप किसी भी व्यक्ति को अपने बिजनेस में ज्वाइन करना चाहते हैं तो सबसे पहले तो आप उस व्यक्ति से सवाल करना सीखिए,

आप उस व्यक्ति से ऐसे सवाल पूछिए जो उसके इमोशनल ब्रेन को हिट कर दे।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Awaken such dreams in new people नए लोगों के अन्दर ऐसे सपने जगाएं) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Awaken such dreams in new people नए लोगों के अन्दर ऐसे सपने जगाएं) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment