Are you a pessimistic leader in network marketing business नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में आप निराशावादी लीडर तो नहीं है

Are you a pessimistic leader in network marketing business. आज के इस लेख में आप सभी को कुछ ऐसी बातें बताऊंगा जिससे आप अपने आप को यह चेक कर पाएंगे कि क्या निराशावादी लीडर हैं या फिर आत्मविश्वासी लीडर हैं?

Are you a pessimistic leader in network marketing business
Are you a pessimistic leader in network marketing business

नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में जो निराशावादी लीडर होते हैं वह हमेशा किसी भी काम को करने से पहले ही यह सोचने लगते हैं कि यह काम पता नहीं मुझसे होगा या नहीं?

अगर इनका अपलाइन इनसे यह बोलते हैं कि आप जाइए लोगों को प्लान दिखाइए तब भी यह पहले ही यह बोल देते हैं कि सर मैं कहा प्लान दिखा पाऊंगा, मुझसे कहा ज्वाइनिंग हो पाएगी, उसके बावजूद भी अपलाइन मोटिवेट करते हैं कि आप जाइए उनको प्लान दिखाइए वह जरूर आपके साथ जुड़ेंगे।

तब ये अपने अपलाइन के कहने पर चले तो जाते हैं लेकिन यह सोचते रहते हैं कि नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में कोई भी व्यक्ति जुड़ना ही नहीं चाहता है।

आज के समय में हर व्यक्ति के पास पैसा है और जिसके पास नहीं है वह कोई काम करना ही नहीं चाहता है किसी भी व्यक्ति का कोई भी सपना है ही नहीं तो कौन मेरे साथ जुड़ेगा,

और मैं तो इस बिजनेस में बिल्कुल नया हूं, मैं तो किसी व्यक्ति को अच्छे से समझा भी नहीं पाऊंगा, मैं तो अभी अपने बिजनेस का बेसिक नहीं जानता हूं तो मैं किसी व्यक्ति को कैसे समझा पाऊंगा?

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

इस तरह के निराशावादी बातें उसके मन में चलते रहते हैं और वह प्लान दिखाते रहते हैं समझाते रहते हैं कि यह बिजनेस ऐसा है, इसमें इस तरह से रजिस्ट्रेशन होता है और रजिस्ट्रेशन के लिए आपके पास ये डॉक्यूमेंट होना चाहिए।

और यह समझाने लगते हैं कि जो काम 20 साल में नहीं किए हैं वह काम इस नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में सिर्फ 2 महीने में होंगे।

लेकिन उनके अंदर ही अंदर नेगेटिव थॉट चलते रहते हैं और जब सामने वाला व्यक्ति मना कर देता है कि मैं इस बिजनेस को ज्वाइन नहीं करूंगा या फिर अभी मेरे पास पैसे नहीं है, तो वह निराशावादी लीडर अपने अपलाइन के पास आते हैं और यह बोलने लगते हैं कि सर मैं तो पहले ही आपसे यह बोल दिया था कि मेरे साथ कोई नही जुड़ पाएगा, मैं किसी को ज्वाइन ही नहीं कर पाऊंगा, मैं किसी को इस बिजनेस का प्लान ही नहीं समझा पाऊंगा।

तो निराशावादी लीडर के अंदर यह सारी निशानियां है अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में है तो आप अपने आप को यह चेक कर सकते हैं कि क्या इस तरह के थॉट आपके माइंड में चलते हैं?

आपके माइंड में इस तरह के थॉट चलते हैं तो आप भी एक निराशावादी लीडर के जैसे हैं आपको अपने इस नेगेटिव थॉट को बदलना होगा।

या फिर अगर आप एक अच्छे अपलाइन हैं तो आप अपने टीम में यह चेक कर सकते हैं कि क्या ऐसे निराशावादी लीडर आपके टीम में तो कोई नहीं है,

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

अगर आपके टीम में ऐसा कोई व्यक्ति है तो आप उससे इस बिजनेस के हर मीटिंग ट्रेनिंग को अटेंड करवाइए, अपने अपलाइन से मिलवाइए, आप उसको जिस तरह से भी हो सके जैसी भी हो सके वैसे आप उसको हमेशा पॉजिटिव बातें बताइए।

हमेशा यह बताइए कि इस बिजनेस मे लोग कैसे जुड़ेंगे, लोगों को इस बिज़नेस अपॉर्चुनिटी को कैसे समझाना है, लोगों को अपने मीटिंग में कैसे लेकर आना है और उसका फॉलो करके किस तरह से उनका क्लोजिंग कराना है।

इस तरह की बात आप अपनी टीम के लोगों को समझा सकते हैं, लोगों को अपने बिजनेस की बेसिक बताएंगे तो जब उसको बिजनेस का हर बेसिक पता चल जाएगा और आपके पास जो प्रोडक्ट है उस प्रोडक्ट के बारे में जब उसको अच्छी नॉलेज हो जाएगी तो वह लोगों को समझा पाएगा और वह कभी भी निराशावादी लीडर नहीं होगा और आपका टीम हमेशा ग्रोथ करेगी।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Are you a pessimistic leader in network marketing business नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में आप निराशावादी लीडर तो नहीं है) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Are you a pessimistic leader in network marketing business नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में आप निराशावादी लीडर तो नहीं है) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.networkmarketinghindi.com पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को 10 गुना रफ़्तार से बढाने के लिए हमारे साथ जुड़िये

नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी VIP कम्युनिटी
टेलीग्राम चैनल
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी
टेलीग्राम ग्रुप डिस्कशन
ज्वाइन करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक पेज फॉलो करें
नेटवर्क मार्केटिंग हिंदी फेसबुक ग्रुपज्वाइन करें

Angesh Kumar Gond | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम अंगेश कुमार गोंड हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Angesh Kumar Gond जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Leave a Comment